-जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में प्रॉक्टोरियल बोर्ड की मीटिंग के बाद लिया बड़ा फैसला

-तीन इंटर्न स्टूडेंट्स पर भी कार्रवाई, दो इंटर्नशिप तीन महीने और एक की एक महीने सस्पेंड

kanpur@inext.co.in

KANPUR: जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में सीनियर रेजीडेंट डॉक्टर से छेड़छाड़ के मामले में कॉलेज के प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने बड़ी कार्रवाई की है. मामले में एक जूनियर डॉक्टर (नॉन पीजी जेआर) को टर्मिनेट कर दिया गया है. जबकि आरोपी दो इंटर्न स्टूडेंट्स की इंटर्नशिप 3 महीने के लिए व एक और आरोपी इंटर्न की इंटर्नशिप एक महीने के लिए सस्पेंड की गई है.

दो को चेतावनी देकर छोड़ा

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ.आरती लालचंदानी ने बताया कि प्रॉक्टोरियल बोर्ड की मीटिंग के बाद छेड़छाड़ के आरोपी मेडिकल स्टूडेंट्स के खिलाफ कार्रवाई का फैसला हुआ है. ललितेश और कौशलेंद्र नाम के दो इंटर्न छात्रों की इंटर्नशिप को 3 महीने के लिए सस्पेंड किया गया है. एक इंटर्न छात्र की इटर्नशिप एक महीने के लिए सस्पेंड की गई है. वहीं पूरे घटनाक्रम की जांच में डॉ. प्रिंस नाम के एक नॉन पीजी जेआर का नाम भी सामने आया. उसे टर्मिनेट किया गया है. इसके अलावा दो मेडिकल स्टूडेंट्स को चेतावनी दी गई है.

बॉक्स

नशे में धुत होकर छेड़छाड़

जीएसवीएम मेडिकल कालेज कैंपस में 1 मार्च को देर रात गणेशियन स्क्वॉयर के पास हैलट काम निपटा कर हॉस्टल लौट रही नॉन पीजी जेआर से नशे में धुत कुछ मेडिकल स्टूडेंट्स ने स्कूटी रोक कर छेड़छाड़ की थी. इस मामले में अगले दिन सीनियर रेजीडेंट ने दो मेडिकल स्टूडेंटस की पहचान करते हुए लिखित शिकायत की थी. जिसके बाद प्रिंसिपल ने एक जांच कमेटी बनाई. मामले की जांच के दौरान घटना में कई और मेडिकल स्टूडेंट्स के शामिल होने की पुष्टि हुई.

--------