रोड एक्सीडेंट में घायल को फतेहगंज पश्चिमी पीएचसी से कर दिया गया रेफर

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल इमरजेंसी में ईएमओ ने भी एडमिट करने से कर दिया इंकार

<रोड एक्सीडेंट में घायल को फतेहगंज पश्चिमी पीएचसी से कर दिया गया रेफर

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल इमरजेंसी में ईएमओ ने भी एडमिट करने से कर दिया इंकार

BAREILLY:

BAREILLY:

धरती के भगवान का दर्जा पाए डॉक्टर्स ने एक बार फिर वेडनसडे को मरीजों के लिए अपनी संवेदनहीनता दिखाई। रोड एक्सीडेंट में घायल मरीज को पहले तो फतेहगंज पीएचसी में इलाज न देकर डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल टरका दिया गया। एम्बुलेंस से डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल पहुंचे मरीज को यहां भी इलाज नहीं मिला। इमरजेंसी में मौजूद ईएमओ ने मरीज को पीएचसी से मेडिको लीगल कराने व रेफर होने के रिपोर्ट बनाने को कह लौटा दिया।

बाइक से हुई भिड़ंत

फतेहगंज पश्चिमी के भिठौरा निवासी सुनील सिंह वेडनसडे को दोपहर करीबक्ख्.फ्0 बजे बाइक से जा रहा था। शंकापुल के पास सामने से आ रही बाइक से उसकी टक्कर हो गई, जिससे सुनील के सिर के दाएं हिस्से, कनपटी और बाएं पैर में चोटें आ गई और ब्लीडिंग होने लगी थी। परिजनों को सूचना होने पर वह घायल को फतेहगंज पश्चिमी पीएचसी इलाज के लिए लेकर पहुंचे।

खुद न भागना पड़े ताे भगा दिया

पीएचसी पर मौजूद डॉक्टर ने घायल को फ‌र्स्ट एड देकर डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल जाने को कहा। पीएचसी से ही क्08 एम्बुलेंस के जरिए घायल को हॉस्पिटल की इमरजेंसी में भिजवा दिया। पीएचसी पर मौजूद डॉक्टर ने न तो घायल का मेडिको लीगल बनाया और न ही उसे कागजों में डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल रेफर किया। पुलिस मुकदमा होने पर कोर्ट एविडेंस के लिए भाग दौड़ न करनी पड़े इसलिए पीएचसी में मौजूद डॉक्टर ने घायल को टरका ि1दया गया।

गुहार लगाती रही मां-बीवी

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के इमरजेंरसी वार्ड पहुंचने पर ईएमओ ने घायल के पीएचसी से अटेंड किए जाने के बाद आने पर एडमिट करने से इनकार कर दिया। यहां भी मेडिको लीगल व कोर्ट एविडेंस की भागदौड़ से बचने को मरीज को वापस पीएचसी जाने को कहा गया। घायल की बूढ़ी मां पुष्पा देवी और पत्नी संगीता देवी अपने दो छोटे बच्चों संग ईएमओ से घायल को एडमिट करने की गुहार लगाती रही, लेकिन डॉक्टर का दिल नहीं पसीजा। रुआंसे परिजन प्रभारी सीएमएस डॉ। डीपी शर्मा से मिले और मदद की गुहार लगाई। प्रभारी सीएमएस ने ईएमओ को फटकार लगाई तो इसके बाद घायल का मेडिको लीगल कर उसे एडमिट किया गया।

-----------------

इमरजेंसी में घायल को एडमिट न किए जाने की शिकायत मिली। ईएमओ को इलाज निर्देश दिए गए, घायल को एडमिट कर दिया गया।

- डॉ। डीपी शर्मा, प्रभारी सीएमएस