- गवर्नर रामनाइक के आगमन पर छह डॉक्टर्स की लगाई गई वीआईपी ड्यूटी

- ओपीडी के लिए हो गई है डॉक्टर्स की शॉर्टेज, इसकी वजह से ऑपरेशन थियेटर भी रहेगा ठप

GORAKHPUR: जिला अस्पताल प्रशासन ने महामहिम रामनाईक के आगमन को लेकर डॉक्टर्स की वीआईपी ड्यूटी लगा दी गई है। इसकी वजह से सोमवार को ओपीडी और ऑपरेशन थिएटर पूरी तरह से ठप रहेगा। महामहिम के लिए डॉक्टर्स की अलग-अलग टीम लगाई गई है। इसमें दो सर्जन, दो कार्डियोलॉजिस्ट, दो हड्डी विशेषज्ञ और एनेस्थीसिया के डॉक्टर्स शामिल हैं। इस दशा में ऑपरेशन और ओपीडी में रोग से संबंधित आने वाले पेशेंट का इलाज पूरी तरह से प्रभावित रहेगा।

बढ़ सकती है परेशानी

जिला अस्पताल में सोमवार के दिन ओपीडी में हर मर्ज के पेशेंट्स आते हैं। जबकि अस्पताल प्रशासन के पास वर्तमान में जनरल सर्जन, आर्थो सर्जन, एनेस्थीसिया और कार्डियोलॉजिस्ट दो-दो हैं। इन सभी डॉक्टर्स की ड्यूटी राज्यपाल की सुरक्षा में लगा दी गई है। अब ऐसे में ओपीडी में आने वाले पेशेंट्स का इलाज कौन करेगा यह एक बड़ा सवाल है। वहीं सर्जन और एनेस्थीसिया एक्सप‌र्ट्स न होने से ऑपरेशन भी पूरी तरह से ठप रहेगा। आंकड़ों पर नजर डालें तो जिला अस्पताल में हर रोज 200 से 300 पेशेंट्स का आना जाना होता है। इमरजेंसी में भी गंभीर पेशेंट्स इलाज के लिए आते हैं। एक्सपर्ट सर्जन की ड्यूटी लगने की वजह से वहां भी प्रॉब्लम आ सकती है।

महामहिम की सुरक्षा में अलर्ट

प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक के सोमवार को गोरखपुर आगमने को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने चार सेफ हाउस इस्लामियां कॉलेज ऑफ कार्मस, सेंट एंड्रयूज कॉलेज, सर्किट हाउस व जिला अस्पताल में बनाए गए है। हर सेफ हाउस में कार्डियोलॉजिस्ट, आर्थो सर्जन, सर्जन व एनेस्थीसिया के डॉक्टर्स मौजूद रहेंगे। वहीं एम्बुलेंस को जीवन रक्षक दवाओं, ब्लड ग्रुप, डॉक्टर, फार्मासिस्ट, नर्स और वार्ड ब्वॉय से लैस कर मौके पर रखने की भी तैयारी की जा चुकी है। यह सभी गवर्नर के आगमन से लेकर प्रस्थान करने तक उनकी सुरक्षा में मुस्तैद रहेंगे।