शासन से तबादला होने के बाद भी सीएमओ ने नहीं किया रिलीव

BAREILLY :

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में विशेषज्ञ डॉक्टरों की तैनाती को लेकर स्वास्थ्य विभाग के दो बड़े अधिकारियों में फ्राइडे को ठन गई है। शासन से तबादला होने के बावजूद सीएमओ ने डॉक्टरों को रिलीव नहीं किया है। इसकी शिकायत एडीएसआइसी ने शासन से कर दी है। वहीं, सीएमओ ने भी इस बाबत शासन से दिशा-निर्देश मांगे हैं।

एक माह पहले हुअा निरीक्षण

गन्ना विभाग के आयुक्त संजय भूसरेड्डी करीब एक महीने पहले जिला अस्पताल के निरीक्षण को आए थे। अस्पताल प्रशासन ने उन्हें विशेषज्ञ डॉक्टरों की बेहद कमी बताई थी। इस पर उन्होंने सीएमओ के अधीन विशेषज्ञ डॉक्टरों को जिला अस्पताल में तैनात कराने का आश्वासन दिया था। इसके बाद 24 दिसंबर को शासन ने सीएमओ के अधीन छह विशेषज्ञ डॉक्टरों का जिला अस्पताल में तबादला कर दिया। तबादले के बाद अब तक एक भी विशेषज्ञ डॉक्टर ने जिला अस्पताल में ज्वाइन नहीं किया है। इस मुद्दे को लेकर अपर निदेशक एवं प्रमुख अधीक्षक (एडीएसआइसी) डॉ। केएस गुप्ता और सीएमओ डॉ। विनीत शुक्ल आमने-सामने आ गए हैं। एडीएसआइसी ने शासन को पत्र भेजकर शिकायत की है। उन्होंने विशेषज्ञ चिकित्सकों को जल्द कार्यमुक्त करवाने की मांग की है।

वर्जन

जिला अस्पताल में छह डॉक्टरों का तबादला शासन ने किया था, जिन्हें अब तक कार्यमुक्त नहीं किया गया है। इससे उनका लाभ मरीजों को नहीं मिल पा रहा है।

- डॉ। केएस गुप्ता, एडीएसआइसी

कुछ डॉक्टर सरकारी कार्यक्रमों में लगे हुए हैं। उन्हें हटाने पर कार्यक्रम प्रभावित होंगे। इस बाबत शासन से दिशा निर्देश मांगे हैं। अगर आदेश मिलेंगे तो कार्यमुक्त कर दिया जाएगा।

- डॉ। वीके शुक्ल, सीएमओ