जसौरा व अजराड़ा से जुटाए दस्तावेज

- एनआईए की टीम ने अफसार के भाई को दबोचा, मामा के घर भी पहुंची

Meerut। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आतंकी गतिविधियों पर लगाम कसने के लिए एनआईए ने भी छापेमारी तेज कर दी है। आतंकियों की घुसपैठ को लेकर एनआईए की टीम ने गुरुवार तड़के मेरठ के जसौरा व अजराड़ा गांवों में ताबड़तोड़ दबिश दी। आतंकी इमाम की निशानदेही पर गांव में सर्च अभियान चलाकर उसके घर की इलेक्ट्रॉनिक मशीनों को भी ख्ांगाला गया।

सुबह 4 बजे गांव को घेरा

गुरुवार तड़के 4 बजे करीब एनआईए की टीम गिरफ्तार हुए आतंकी इमाम अफसार को लेकर मुंडाली थाना क्षेत्र के जसौरा गांव में पहुंची। उसकी निशानदेही पर जसौरा गांव के 20 से 30 मकानों में सर्च अभियान चलाया गया, लेकिन एनआईए को इमाम की पाकिस्तान भेजने वाली वह किताब नहीं मिल पाई, जिसमें इमाम ने वेस्ट यूपी की सारी गोपनीय सूचना एकत्रित कर रखी थी ।

छावनी में तब्दील गांव

तड़के 4 बजे ही गांव में पुलिस की सायरन बजाती हुई कई गाडि़यां पहुंची। पूरे गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया। गांव में तलाशी अभियान चलाया। इसके बाद टीम अजराड़ा गांव में पहुंची। वहां भी कई लोगों से एनआईए ने पूछताछ की। कई मकानों में दबिश देकर कुछ दस्तावेज भी जुटाए। इस दौरान कुछ लोगों के पासपोर्ट भी टीम को मिले।

अफसार का भाई िहरासत में

एनआईए की टीम अफसार के छोटे भाई को हिरासत में लेकर अपने साथ ले गई। वह दो माह से जसोरा के मदरसे में पढ़ा रहा था। इसके बाद एनआईए की टीम ने अफसार के मामा के घर पर दबिश देकर कुछ अहम दस्तावेज एकत्रित किए

आइएसआइएस का नया मॉड्यूल

आइएसआइएस के नए मॉड्यूल की पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गतिविधि के चलते एनआइए ने 26 दिसंबर को प्रदेश में एक साथ 11 स्थानों पर अलग- अलग छापामारी की थी। मेरठ के रार्धना गांव से नईम और कुछ दिन पहले जसौरा गांव के अफसार को गिरफ्तार को किया गया था।