-कोर्ट से वापस लौटी थी महिला, एक अन्य दहेज की एफआईआर

BAREILLY: संजय नगर में शालिनी मर्डर के बाद कैंट में भी एक महिला पर पति के जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है. महिला के पति ने कोर्ट से लौटते वक्त मारपीट की. उसे कोतवाली पुलिस ने पकड़ा लेकिन शांतिभंग में जमानत पर छूटने के बाद घर में घुसकर हमला बोल दिया और उसके चेहरे पर जहरीली वस्तु फेंक दी और गला दबाकर जान लेने की कोशिश की. उसका चेहरा जल गया है. कैंट पुलिस ने एसएसपी के आदेश पर महिला की तहरीर पर पति व ससुराल के अन्य सदस्यों पर एफआईआर दर्ज कर ली है. पुलिस ने उसका मेडिकल कराया है.

3 जुलाई को हुई थी शादी

सदर कैंट निवासी इमराना की शादी 3 जुलाई 2017 को हसन से हुई थी. इमराना का आरोप है कि उसे दहेज के लिए परेशान किया जाने लगा. यही नहीं देवर ने उसके साथ रेप किया. देवर जावेद जेल में बंद है और कोर्ट में केस चल रहा है. वह 1 सितंबर को कोर्ट में तारीख पर गई थी तो यहां पर पति हसन, सास नसीमा, ननद रूबी, और तीन अज्ञात ने उसके साथ मारपीट की. उसने कोतवाली में एनसीआर दर्ज कराई. जिसमें पुलिस ने हसन को गिरफ्तार कर शांतिभंग में चालान किया. जब वह घर पहुंची तो फिर रात में हसन ने उसके चेहरे पर जहरीला पदार्थ डाल दिया. जिससे उसका चेहरा जल गया. यही नहीं उसका गला दबाने की भी कोशिश की गई.

------------------------

दहेज प्रताड़ना की एफआईआर दर्ज

वहीं सुभाषनगर में भी एक महिला के पति पर उत्पीड़न पर जानलेवा हमले की एफआईआर दर्ज कराई है. सुभाषनगर निवासी अमित मिश्रा का आरोप है कि उनकी बेटी अनामिका को पति अमित शंखदार और ससुराल वालों ने दहेज के लिए प्रताडि़त किया. आरोप है कि वह 1 सितंबर को सामान भी खरीदने गए लेकिन ससुराल वाले साढ़े चार लाख रुपए नकद की जिद पर अड़ गए और जान से मारने की धमकी दी.