-कोतवाली इंस्पेक्टर की सलाह पर पिता के घर पहुंचा विवाहिता

-लालपुर की युवती ने कृष्णा नामक युवक से किया था लव मैरेज

RANCHI(22 Jan): पति की प्रताड़ना से तंग एक पत्‍‌नी अपने माता-पिता के यहां सुरक्षित है। इससे पहले दो दिनों तक महिला थाना के संरक्षण में रही। शनिवार को कोतवाली इंस्पेक्टर श्यामानंद मंडल के पास मामला पहुंचा, तो उन्होंने विक्टिम महिला के पिता को थाने बुलाया और कहा कि वो अपनी बेटी को अपने पास ही रखें। कोतवाली इंस्पेक्टर के कहने पर पिता अपनी विवाहित बेटी को घर ले गए। दो दिनों से बेटी अपने पिता के घर में रह रही है। सोमवार को उसने कहा कि अब वह कभी ससुराल नहीं जाएगी। कोर्ट में पति से तलाक लेगी और अपनी एक नई दुनिया बसाएगी।

क्या है मामला

जानकारी के मुताबिक, लालपुर एरिया में रहनेवाली युवती को कृष्णा नामक युवक से प्रेम हो गया। माता-पिता के खिलाफ जाकर युवक से शादी रचाई। इससे पहले युवती अपर बाजार में ही एक प्रतिष्ठान में काम करती थी। इसी दौरान उसकी दोस्ती कृष्णा से हुई। कृष्णा से उसने मंदिर में जाकर शादी रचा ली। तब पिता ने उसे घर में घुसने से मना कर दिया था। शादी रचाने के बाद वह अपने पति के अरगोड़ा हरमू कॉलोनी स्थित घर चली गई। ससुराल जाने पर उसकी पिटाई की जाती थी। उसे कमरे में बंद कर दिया जाता था। उसे बाहर निकलने पर भी पाबंदी थी। ऐसे में वह घुट-घुट कर रहती थी। रात में पति आता था और उसकी जमकर पिटाई करता था। पिटाई से तंग आकर उसने कई बार आत्महत्या की कोशिश की और अपने हाथ के नस काट डाले।

क्या कहती है विक्टिम

शनिवार को उसने कोतवाली इंस्पेक्टर श्यामानंद मंडल के पास अपनी पीड़ा बताई। युवती ने बताया कि जब वह कॉलेज में पढ़ती थी तो उसके साथ युवक ने जबर्दस्ती की थी। फिर, दवा खिलाकर गर्भपात भी करवाया था। युवती की उस युवक से शादी करनी मजबूरी थी। अब युवती कहती है कि वह युवक के साथ नहीं रहेगी। बल्कि वह अपने पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करेगी। फिलहाल, युवती अपने पिता के पास है। रविवार को पत्‍‌नी के साथ मारपीट कराने, गर्भपात कराने के मामले में प्राथमिकी दर्ज कराएगी।