वाशिंगटन (पीटीआई)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह जानते हैं कि उनकी बेटी इवांका ट्रंप संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत के तौर पर 'डायनामाइट' बनकर उभरेंगी लेकिन इसके साथ उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि यदि उन्होंने भारतीय-अमेरिकी निकी हैली की जगह यूएन में अपनी बेटी को भेजा तो उनपर वंशवाद का आरोप लगाया जायेगा। बता दें कि 46 वर्षीय निकी हैली ने मंगलवार को घोषणा की कि वह इस वर्ष के अंत तक संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत के रूप में अपनी पद से इस्तीफा देंगी।

जल्द होगा कैंडिडेट की घोषणा
इसके बाद ट्रंप ने अपने बयान में कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वे अगले दो या तीन सप्ताहों में हैली की जगह यूएन में बैठने वाले सही कैंडिडेट की घोषणा कर देंगे। उन्होंने बताया कि कैंडिडेट को लेकर वे साउथ कोरोलिना के पूर्व गवर्नर और अन्य लोगों से बातचीत करेंगे। मीडिया से बातचीत के दौरान ट्रंप ने अपनी बेटी इवांका को डायनामाइट के रूप में वर्णित किया। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी यूएन में अमेरिकी राजदूत के रूप में अपना जबरदस्त छाप छोड़ेंगी। ट्रंप ने अपनी बातचीत में कहा, 'मैं आपको बताना चाहता हूं कि जो लोग इवांका को जानते हैं, उन्हें पता है कि वे यूएन में डायनामाइट साबित होंगी लेकिन यदि मैंने ऐसा किया तो लोग मुझपर वंशवाद का आरोप लगाएंगे।'

राष्ट्रपति की सलाहकार हैं इवांका
ट्रंप ने कहा, 'मुझे लगता है कि इवांका इस पद के लिए बिलकुल सही कैंडिडेट हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि मैं उन्हें चुनूंगा, क्योंकि बाद में मुझपर वंशवाद का आरोप लगाया जाएगा।' हालांकि, राष्ट्रपति की टिप्पणी के तुरंत बाद 36 वर्षीय इवांका ने ट्विटर पर राजदूत पद के लिए अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। उन्होंने कहा, 'व्हाइट हाउस में इतने सारे महान सहयोगियों के साथ सेवा का मौका मिलना बहुत सम्मान की बात है और मुझे पता है कि राष्ट्रपति राजदूत हेली की जगह एक अच्छा कैंडिडेट चुनेंगे आैर मुझे लगता है कि मैं उस पद के दौड़ में शामिल नहीं हूं।' बता दें कि इवांका एक व्यवसायी, फैशन डिजाइनर, लेखक और टेलीविजन पर्सनालिटी हैं। इसके साथ इवांका और उनके पति जेरेड दोनों राष्ट्रपति के सलाहकार हैं।

उत्तर कोरिया के साथ हमारा समझौता चीन के लिए अच्छा होगा : ट्रंप

जापान ने टाला उत्तर कोरिया के मिसाइल हमले से बचाव का अभ्यास, ट्रंप-किम वार्ता के बाद लिया निर्णय

International News inextlive from World News Desk