-सीएम अखिलेश ने मीडिया पर फोड़ा ठीकरा

-शिवपाल ने भी अखिलेश के कामों की तारीफ

कुछ पत्रकार चाचा-भतीजे को लड़ाते हैं, चाचा से कहते हैं कि आप अच्छा काम कर रहे है और आपका फैसला सही है, हमसे कहते हैं कि मैं अच्छा कर रहा हूं।

-अखिलेश यादव, सीएम

हर जिले में हर वर्ग के लोगों के लिए सरकार ने काम किया है। पिछली सरकारें भी इसी तरह काम करती तो प्रदेश ही नहीं देश की तस्वीर भी कुछ और होती।

-शिवपाल यादव, पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर

LUCKNOW: परिवार में बीते कुछ दिनों से चल रही अंतर्कलह पर शनिवार को पहली बार मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कुछ बोला तो लेकिन पूरा दोष मीडिया पर ही मढ़ दिया। पिछले एक महीने से परिवार में चल रही विवाद की खबरों पर बोलते हुए कहा कि कुछ पत्रकार हम चाचा-भतीजे को लड़ाते हैं, वह चाचा से कहते हैं कि आप अच्छा काम कर रहे हैं और आप का फैसला सही है, वही पत्रकार हमसे कहते हैं कि मैं अच्छा काम कर रहा हूं और मेरा फैसला सही है.पत्रकारों से कहा कि अपनी न्यूज पर काम करो, झगड़ा क्यों लगा रहे हो। सीएम शनिवार को शहीद पथ के पास अवध शिल्प ग्राम के उद्घाटन पर बोल रहे थे। इस दौरान मंच पर शिवपाल यादव भी मौजूद थे।

मुकाबला करना है तो काम से करो

अखिलेश यादव ने कहा कि आंकड़ों में उनकी सरकार से मुकाबला कोई नहीं कर सकता। सरकार का काम सबसे आगे है। अवध शिल्पग्राम को लेकर बोले, यह लखनऊ की पहचान बनेगा, ग्रेटर नोएडा में भी ऐसी ही बिल्डिंग है। बोले, सरकार कारोबारियों को जमीन उपलब्ध कराना चाहती है। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे को बलिया तक ले जाया जायेगा। अखिलेश ने कहा कि मैंने उन जिलों में भी काम कराया जहां से मुझे सीट नहीं मिली थी। आगरा का उदाहरण पेश करते हुए कहा कि वहां हमने सबसे अधिक काम कराया,क्योंकि वह एक विश्व स्तरीय शहर है। जब इटावा के विकास की बात आती है तो काग्रेस के लोग इसका विरोध करते है,जबकि इटावा काग्रेस का है,इस पार्टी की बुनियाद इटावा में ही पड़ी थी। अखिलेश यादव ने कहा कि बुनकरों को हर सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है। भदोही में कारपेट मार्ट बन रहा है। अभी हस्तशिल्पी पेंशन योजना में पांच सौ रुपये के साथ शुरुआत की जा रही आने वाले दिनों में इसे बढ़ाया जाएगा।

भैंस चोरी पर हल्ला, कुत्ता चोरी पर चुप

सीएम ने कहा कि हमारे एक नेता की भैंस चोरी हो गयी तो इतना शोर मचाया गया और बीजेपी के एक सांसद का कुत्ता खो गया उस पर कोई कुछ नहीं बोल रहा। आखिर पुलिस की मदद से कुत्ता मिला

अखिलेश को सराहा, अफसरों को चेताया

इससे पहले कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने पिछले चार सालों में अखिलेश यादव के कामों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र में, हर जिले में हर वर्ग के लोगों के लिए सरकार ने काम किया है। पिछली सरकारें भी इसी तरह काम करती तो प्रदेश ही नहीं देश की तस्वीर भी कुछ और होती। अधिकारियों को चेताया कि जो काम 24 घंटे से 72 घंटे के अंदर हो सकता है उसमें महीने और साल ना लगे। सूक्ष्म एवं लघु उद्योग राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नितिन अग्रवाल, सीएम के मुख्य सलाहकार आलोक रंजन, योजना आयोग के उपाध्यक्ष नवीनचंद वाजपेई, मुख्य सचिव दीपक सिंघल और सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग के प्रमुख सचिव रजनीश दुबे ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।