- अच्छी रोड की पटरियों पर बन गए हैं बड़े-बड़े गड्ढे

- बांसगांव-कोड़ीराम और बासंगांव-उरुवा रोड किनारे खतरे

BANSGAON/KAUDIRAM:

बांसगांव से लेकर कौड़ीराम क्षेत्र तक सड़क की हालत तो ठीक है लेकिन इसकी पटरियां काफी खतरनाक हो गई हैं। पटरियों पर बने बड़े-बड़े गड्ढे दुर्घटना को आमंत्रित कर रहे हैं। स्थित यह है कि यदि इस रोड पर साइड लिए तो सीधे गड्ढे में जाएंगे। स्थानीय लोगों ने पटरियों को दुरुस्त कराए जाने की मांग की है।

आए दिन दुर्घटनाएं

बांसगांव-कौडीराम और बांसगांव वाया माल्हनपार उरुवा रोड पर आए दिन दुर्घटनाएं होती हैं। अक्सर इन गड्ढों में पड़कर बाइक सवार अपना संतुलन खो देते हैं और गिर पड़ते हैं। पटरी टूटकर सड़क को भी अपनी चपेट में लेने लगी है और अब रोड का भी हिस्सा गड्ढे में तब्दील होने लगा है। विभाग की उदासीनता के कारण मामूली गड्ढों की मरम्मत नहीं हो पा रही।

हाल ही में हुई थी मरम्मत

लोक निर्माण विभाग की ओर से हाल ही में बांसगांव-खजनी मार्ग की मरम्मत कराई गई थी। लेकिन इस रोड की भी वही हालत है। रोड के किनारे बने गड्ढे लोगों को डरा रहे हैं। जिला योजना समिति के सदस्य संजय कुमार सिंह, जिला पंचायत सदस्य मनोज सिंह, सुनील कुमार सिंह, अवधेष सिंह कटारिया, लोकतंत्र रक्षक सेनानी रामचन्द्र मार्गी आदि लोगों ने सभी रोड की पटरियों को दुरुस्त कराए जाने की मांग लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से की है।

--------

ये पुलिया कहीं निगल न ले जिंदगियां

छ्व॥न्हृद्द॥न्:

झंगहा-तरकुलहा मार्ग के ग्राम गहिरा के पास बनी पुलिया की दीवार फट गई है। यह कभी भी धंस सकती है। ऐसा हुआ तो पुलिया कई जिंदगियां निगल सकती है। इस मार्ग से बड़हलगंज, हाटा, कौड़ीराम, गगहा, बरही आदि जगहों के लोग रोजाना गुजरते हैं। तरकुलहा देवी मंदिर, चौरी चौरा और देवरिया जाने के लिए भी क्षेत्र के लोगों को इसी पुलिया से होकर गुजरना पड़ता है।

गुजरते हैं 300 वाहन

पुलिया दस साल पहले बनी थी। इससे होकर रोजाना लगभग 300 वाहन गुजरते हैं। इनमें बड़े वाहन भी होते हैं। दीवार क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। क्षेत्र के गोपाल गौड़, रामआशीष, सुभाष, बबलू, सुदामा, राजेश कुमार, मनोज, अशोक, राम राज, रमेश, संतोष, रायव्यास आदि लोगों ने संबंधित विभाग से दीवार को ठीक कराने की मांग की है।

मुझे इसकी जानकारी नहीं है। हल्के के मेठ को भेज कर जानकारी लेकर उसे ठीक कराया जाएगा।

परवेज आलम, जेई