- आईएल एंड एफएस कंपनी करेगी आइस रिंक का कायाकल्प

- कनाडा से आए एक्सप‌र्ट्स ने किया रिंक का इंस्पेक्शन

- रिंक के साथ ही डेवलप किया जाएगा फन पार्क

देहरादून, महाराणा स्पो‌र्ट्स कॉलेज में करोड़ों की लागत से बने लावारिस पड़े आइस रिंक के दिन बहुरने वाले हैं. 6 माह के भीतर आइस रिंक वर्किग मोड में आ जाएगा और ट्रेनी यहां आइस स्केटिंग के गुर सीख सकेंगे. इसके साथ ही आइस रिंक को टूरिज्म हब के रूप में डेवलप किया जाएगा. दून इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का जिम्मा देख रही आईएल एंड एफएस कंपनी आइस रिंक को डेवलप करेगी.

कनाडा की टीम ले चुकी जायजा

मई 2018 में रायपुर स्थित राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के संचालन का जिम्मा आईएल एंड एफएस कंपनी को सौंपा गया है. राज्य सरकार और कंपनी के बीच साइन हुए एमओयू में स्टेडियम के साथ ही आइस रिंक को भी डेवलप करने की शर्त रखी गई थी. कंपनी के दून एरीना डायरेक्टर अजय पांडे ने कहा कि आइस रिंक को संचालित करने के लिए इंटरनेशनल स्पेशलिस्ट्स से वार्ता की जा रही है. कनाडा की एक टीम द्वारा रिंक का विजिट कर जायजा भी लिया जा चुका है. रिंक को डेवलप करने की तैयारियां फाइनल स्टेज में हैं और अगले 6 माह में आइस रिंक वर्किग मोड में होगा.

टूरिज्म हब के तौर पर होगा डेवलप

आईएल एंड एफएस दून एरीना के जीएम विपिन आहलूवालिया ने बताया कि आइस रिंक को टूरिज्म हब के तौर पर विकसित करने की योजना है. बताया कि बेहतर लोकेशन होने के कारण रिंक के बाहर फन पार्क डेवलप किया जा सकता है. जो टूरिस्ट्स के लिए बेहतर डेस्टिनेशन हो सकता है. इसी को देखते हुए रिंक को डेवलप किया जाएगा.

कंपनी पहले ही सवालों में

दून इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का संचालन कर रही आईएल एंड एफएस कंपनी पहले ही सवालों के घेरे में हैं. दरअसल, कंपनी द्वारा स्टेडियम को क्लब की शक्ल दिए जाने की तैयारी है. इसके लिए 3 हजार लोगों को मेंबरशिप दी जाएगी, जिसके लिए हर व्यक्ति से 5 लाख रुपए बतौर मेंबरशिप चार्ज वसूला जाएगा. शादी पार्टी के साथ ही जाम छलकाने की योजना बनाकर स्टेडियम को कमाई का जरिया बनाने की कोशिश की जा रही है. स्टेडियम में इस तरह की गतिविधियों की प्लानिंग पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

------------------

क्रिकेट स्टेडियम में होगी शूटिंग

आईएल एंड एफएस कंपनी के जीएम विपिन आहलूवालिया ने बताया कि दून इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में फिल्म शूटिंग के लिए भी क्वेरीज आ रही हैं. मुंबई से एक फिल्म निर्माता ने स्टेडियम में शूटिंग के लिए अप्रोच किया है. उम्मीद है कि दिसंबर में यहां शूटिंग शुरू होगी. इसी के साथ अफगानिस्तान ने स्टेडियम को लेकर कंपनी से 3 वर्ष का करार भी किया है. कंपनी के डायरेक्टर के शशिधरन ने बताया कि स्टेडियम में आईपीएल मैचों के लिए दिल्ली डेयर डेविल्स से भी बात चल रही है, वहीं रणजी मैचों के आयोजन के लिए भी यहां प्रयास किए जा रहे हैं.