-एल्कोमीटर के लिए सीपीयू की टीमों की तैनाती

-घंटाघर पर पुलिस की एक्स्ट्रा फोर्स रहेगी तैनात

 

देहरादून, थर्टी फ‌र्स्ट के जश्न के लिए पूरा शहर तैयार है। हर तरफ तैयारियां जोरों पर दिख रही हैं। बाजारों में रौनक है, पिकनिक स्पॉट्स पर भी भीड़भाड़ रहने के अलावा होटल, रेस्टारेंट्स, क्लब व बार में डीजे की धुनों के बीच पूरा माहौल संगीतमय होने की तैयारियों को फाइनल टच दिया जा चुका है। दून के अलावा प्रेमनगर, मसूरी, विकासनगर, ऋषिकेश जैसे जिले के शहरों में जश्न रहने की संभावना है। पुलिस ने भी हुड़दंगियों, मनचलों और ड्रंक एंड ड्राइव के खिलाफ सख्ती बरतने के साथ कमर कस ली है। अकेले देहरादून को कई जोन में बांटा गया है। घंटाघर पर एक्स्ट्रा फोर्स मौजूद रहने के इंतजाम कर दिए गए हैं।

 

4 जोन, 11 सेक्टर्स में

पुलिस ने शहर में किसी भी प्रकार से जश्न में अनहोनी न हो, खास तैयारियां की हैं। इसके लिए 31 दिसंबर की रात चार जोन व 11 सेक्टर्स में बांटा गया है।

 

एल्कोमीटर के साथ सीपीयू अलर्ट

दून के करीब चार दर्जन स्थानों पर सघन चेकिंग अभियान जारी रहेगा। इसके लिए जोन के प्रभारी पुलिस उपाधीक्षक और सेक्टर प्रभारी निरीक्षक रहेंगे। निर्देश दिए गए हैं कि पुलिस अधिकारी अपने क्षेत्रों में चौकस रहेंगे। पुलिस के सबसे ज्यादा निशाने पर शराब पीकर वाहन चलाने और हुड़दंग मचाने वाले होंगे।

 

क्विक रिएक्शन फोर्स भी मुस्तैद

एसपी सिटी के अनुसार पुलिस व सीपीयू यूनिट तमाम स्थानों पर एल्कोमीटर के साथ चेकिंग अभियान में मौजूद रहेंगे। इसमें प्रेमनगर, नालापानी चौक, कोल्हूखेत, रिस्पना पुल, घंटाघर, दिलाराम चौक, बल्लीवाला, लाल पुल आदि इलाके शामिल हैं। वहीं करीब आधे दर्जन स्थानों पर अग्निशमन विभाग के वाहन तैनात रहेंगे। बताया जा रहा है पुलिस ने क्विक रिएक्शन फोर्स की कुछ टुकडि़यों को सिटी में मुस्तैद रहने के निर्देश दिए हैं।