- डोर टू डोर कूड़ा उठाने के लिए दुरुस्त किए वाहन

- लगातार मिल रही थी कूड़ा न उठाने की शिकायतें

- सफाईकर्मियों को दिए लापरवाही न बरतने के सख्त निर्देश

DEHRADUN: शहर के सभी वार्डो में डोर टू डोर कूड़ा उठाने को लेकर नगर निगम ने सख्ती दिखाई है। पिछले कुछ समय से कूड़ा न उठाने को लेकर पार्षदों से लेकर स्थानीय लोगों ने निगम के खिलाफ जमकर हल्ला बोल रहे थे। अब नगर निगम हरकत में आया है।

की जा रही है मॉनीटरिंग

नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि कूड़ा कलेक्शन वाहनों में दिक्कत के कारण कुछ समय से इलाकों में कूड़ा नहीं उठ पाया। उन्होंने बताया कि अब वाहनों को दुरुस्त कर दिया गया है डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन के काम पर लगा दिया गया है। अधिकारियों का कहना है कि वाहनों की लगातार मॉनीटरिंग की जा रही है। नगर निगम के पास लगभग 90 वाहन हैं, जिनमें से करीब फ्0 वाहनों में सर्वर की दिक्कत आने से जीपीएस खराब चल रहे थे।

लगातार मिल रही थी शिकायत

गत दिनों कुछ वार्डों में सफाई न होने से निगम को विरोध का सामना करना पड़ा था, इसको लेकर नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने सख्ती दिखाई है। मामले को लेकर कुछ सफाईकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। सभी सफाईकर्मियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि सफाई व्यवस्था में लापरवाही न बरती जाए।

--------------

कुछ वाडरें में डोर टू डोर कूड़ा नहीं उठ पा रहा था। इसकी वजह वाहनों में टेक्निकल दिक्कत बताई जा रही थी, अब वाहनों को दुरुस्त कर दिया गया है साथ ही सफाई के लिए सफाईकर्मियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं।

- कैलाश गुंज्याल, नगर स्वास्थ्य अधिकारी, नगर निगम।