छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: कमलपुर थाना क्षेत्र स्थित महुलतल कांकीडीह गांव में 14 फरवरी को हुए रिटायर्ड टीचर बनमाली सिंह सरदार एवं उनकी पत्नी ज्योत्सना सिंह सरदार के दोहरे हत्याकांड को ईस्ट सिंहभूम से वर्ष 2011 में बर्खास्त किए गए आरक्षी शशिभूषण सिंह द्वारा अंजाम दिया गया। शशिभूषण सिंह ने पैसे के लोभ में आकर रिटायर टीचर बनमाली सिंह सरदार एंव उनकी पत्नी ज्योत्सना सिंह सरदार की हत्या धारदार हथियार (दौवली) से काट कर कर दी। यह जानकारी बुधवार को एक प्रेस कान्फ्रेंस आयोजित कर रूरल एसपी शैलेंद्र कुमार वर्णवाल ने पत्रकारों को दी।

बनाई गई थी टीम

उन्होंने आगे बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस उपाधिक्षक पटमदा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। इसके बाद हत्या के सभी बिंदुओं पर अनुसंधान किया गया। अनुसंधान के क्रम में टीम के द्वारा दोहरे हत्याकांड का खुलासा किया गया। उन्होंने आगे बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी शशिभूषण सिंह ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। शशिभूषण सिंह सरायकेला जिला के तिरुलडीह थाना क्षेत्र का निवासी है। वर्ष 2011 में शशिभूषण सिंह को पूर्वी सिंहभूम जिले से बर्खास्त कर दिया गया था। प्रेस कान्फ्रेंस में रूरल एसपी के अलावा पुलिस उपाधिक्षक पटमदा उपस्थित थे।

बाइक लेकर हो गया था फरार

रूरल एसपी ने बताया कि दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने के बाद बर्खास्त आरक्षी शशिभूषण सिंह ने रिटायर्ड टीचर बनमाली सिंह सरदार के शव को घर के एक कमरे में ही छोड़ दिया गया। इसके बाद शशिभूषण सिंह ने रिटायर टीचर की पत्नी ज्योत्सना सिंह सरदार के शव को घर के बगल वाले कुंए में फेंक दिया। इसके बाद घर में बाहर से ताला लगाकर मृतक की बाइक लेकर फरार हो गया।