पत्‍‌नी की बेवफाई से नाराज पति ने दोहरे हत्याकांड को दिया अंजाम

ALLAHABAD: नैनी कोतवाली क्षेत्र में मामा भांजा तालाब एरिया में एक दुकानदार ने पत्‍‌नी व उसके पे्रमी को मौत के घाट उतार दिया। दुकानदार ने पत्‍‌नी की बेवफाई से खफा होकर दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया। आरोपी ने चाय में नींद की गोलियां मिलाने के बाद पत्‍‌नी व उसके प्रेमी को पिलाया। जब दोनों नींद की आगोश में चले गए तो दुपट्टे से दोनों का गला कस कर हत्या कर दी। दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने के बाद भी आरोपी मौके से भागा नहीं भागा। पुलिस ने उसे घटना स्थल से गिरफ्तार कर लिया।

जनरल स्टोर चलाता है

मामा भांजा तालाब में रहने वाले इन्द्र कुमार ने घर में जनरल स्टोर की दुकान खोल रखी थी। दुकान में उसकी पत्‍‌नी गीता साहू (34) भी बैठती थी। दुकान पर आने जाने के दौरान चकगरीब दास निवासी मोटर मैकेनिक रितेश सोनी (28) पुत्र ओम प्रकाश सोनी का अवैध संबंध हो गया। रितेश गुटखा, सिगरेट खरीदने के बहाने ज्यादातर वक्त वहीं रहता था। प्रेमी के संग रात गुजारने के लिए गीता पति के खाने में नींद की गोलियां मिलाने लगी। अपनी आशनाई छिपाने के लिए गीता ने पंद्रह साल की बेटी और बेटे को लालच देकर अपनी तरफ कर लिया था। रितेश ने बेटी को एक मोबाइल भी दिया था। एक दिन इंद्र ने मोबाइल पर बात करते देखा तो पत्‍‌नी से पूछताछ की। तब उसे रितेश की करतूत का पता चला।

बच्चों ने मिली जानकारी

इंद्र ने बच्चों से पूरी कहानी सुन ली। पत्‍‌नी और उसके आशिक के लिए उसने कत्ल की साजिश रची। बड़ी बेटी नेहा और बेटे आर्यन (13) को एक रिश्तेदार के घर भेज दिया। दो बच्चे रिया (7) और शिवम (4) घर में ही रहे। सीओ अलका भटनागर के मुताबिक, बुधवार को इंद्र ने रितेश को चाय पीने के लिए बुलाया। उसने पत्‍‌नी और रितेश के लिए चाय बनाई। चाय में नींद की छह-छह गोलियां डाल दीं। दोनों बेसुध हो गए। इसके बाद इंद्र ने दुपट्टे से दोनों का गला कस दिया। पत्‍‌नी और उसके प्रेमी की हत्या के बाद भी इंद्र वहां से भागा नहीं। पड़ोसियों से खबर पाकर पुलिस पहुंची तो आरोपी शवों के पास ही बैठा मिला। पुलिस ने इंद्र को गिरफ्तार कर लिया। उसने अपना जुर्म कबूल करते हुए अवैध संबंधों की कहानी बयां की।