- एक छात्रा के हाथ में मिला चोट का निशान

LUCKNOW :

ऋतिक पर जानलेवा हमले के बाद हरकत में आए स्कूल मैनेजमेंट ने मंगलवार को ही ब्लू व्हेल गेम के टॉस्क होने का शक जताते हुए सभी स्टूडेंट्स के हाथ पांव और बैग की जांच की। ताकि पता लगाया जा सके कि कहीं टास्क पूरा करने के लिए तो नहीं ऋतिक पर हमला किया गया?

एक छात्रा के हाथ मिले चोट के निशान

चेकिंग में हमले में यूज की गई चाकू तो नहीं मिला, लेकिन एक छात्रा के हाथ में चोट के निशान मिले। पूछताछ में चोट लगने का कारण वह सही से नहीं बता सकी। इसके अलावा ऋतिक ने बताया है कि छात्रा के गले में क्लास 7 का आईडी कार्ड भी लटका था।

70 कैमरे का दावा, लॉबी में एक कैमरा भी नहीं

ब्राइट लैंड स्कूल में प्रिसिंपल ने सिक्योरिटी के लिए 70 सीसीटीवी कैमरे लगे होने का दावा किया है, जबकि हकीकत में वहां कई कैमरे खराब थे। इसके अलावा बाथरूम की तरफ जाने वाली लॉबी में कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा था। जिससे इस बात की पुष्टि हो सके कि बाथरूम में कौन जा रहा है।

आखिर कैसे पहुंचा स्कूल में चाकू

ऋतिक पर हमले के कारण का खुलासा भले ही हो गया हो लेकिन अभी तक इस बात से पर्दा नहीं उठ सका कि हमलावर छात्रा कौन है और उसके पास चाकू कहां से आया। छात्रा साजिश के तहत अपने बैग चाकू लेकर स्कूल पहुंची थी या फिर उसे स्कूल में धारदार हथियार मिला था। अगर स्कूल कैंपस में उसे चाकू मिला तो यह मैनेजमेंट की घोर लापरवाही है कि ऐसे खतरनाक सामान स्कूल में बच्चे की पहुंच तक कैसे पहुंचा।