-इज्जतनगर और सुभाषनगर थाने में दर्ज हुई एफआईआर

BAREILLY: दहेज की खातिर मूकबधिर समेत दो महिलाओं को प्रताडि़त करने और घर से निकालने के मामले सामने आए हैं. मूकबधिर महिला बीमार भी हो गई और मायके वालों ने उसका इलाज कराने के बाद वापस ससुराल भेजा, लेकिन ससुरालियों की आदत नहीं सुधरी. वहीं दूसरे मामले में महिला ने पति पर अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने के भी गंभीर आरोप लगाए हैं. पुलिस दोनों मामलों में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई कर रही है.

--------------------

कमरे में बंद करके मारपीट

इज्जतनगर थाना एरिया में रेलवे कर्मचारी की मूकबधिर बेटी को दहेज के खातिर प्रताडि़त करने का मामला सामने आया है. परतापुर चौधरी इज्जतनगर निवासी पूजा की शादी 15 मई 2009 को नया नगला, रमन्ना गुलजार फर्रुखाबाद निवासी राकेश सिंह से हुई थी. पूजा बचपन से ही मूकबधिर थी और शादी के दौरान इस बारे में बताया गया था. आरोप है कि शादी के कुछ दिनों बाद से ही दहेज में 5 लाख रुपए की मांग करने लगे और न लाने पर बेटी के साथ मारपीट करने लगे. यही नहीं उसपर मिट्टी का तेल डालकर जलाने की धमकी भी दी. जब वह बेटी के घर पहुंचे तो उसकी हालत खराब थी. वह उसे मायके लाए और हॉस्पिटल में इलाज कराया. उन्होंने दहेज की 2 लाख की डिमांड भी पूरी कर दी और बेटी को ठीक होने पर फिर से ससुराल भेज दिया. उसके बाद फिर से बेटी को प्रताडि़त किया गया और फिर उसे मायके छोड़ दिया.

----------------------

पति पर लगाए गंभीर आरोप

सुभाषनगर निवासी महिला की शादी 12 वर्ष पहले शेरगढ़ निवासी शख्स से हुई थी. महिला का आरोप है कि शादी के बाद से ही उसे दहेज के लिए प्रताडि़त किया जाने लगा. पति उसके साथ अप्राकृतिक यौन संबंध बनाता था. वह बच्चों के साथ मायके आकर रहने लगी लेकिन इसके बावजूद पति उसे परेशान करता रहा. आरोप है कि 9 सितंबर को पति मायके में आया और उसके साथ मारपीट की ओर जबरन अप्राकृतिक यौन संबंध बनाए. एसएसपी ऑफिस में शिकायत के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है.