- सिलाव थाना क्षेत्र के पाकी-गोरवा गांव की घटना

- दहेज के लिए पत्नी को इतना पीटा कि उसकी जान ही चली गई

- पति समेत नौ लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ केस

PATNA / BIHARSHARIFF : बिहारशरीफ में मिट्टी की कोठी की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि दहेज ने एक और विवाहिता की जान ले ली। मामला सिलवा थाना एरिया के पाकी-गोरमा गांव का है। यहां दहेज के लालच में ससुराल वालों ने अपनी बहू को इतना पीटा कि वह अधमरी हो गई। उसे मायके वाले अस्पताल लाए लेकिन उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शुक्रवार को पति सहित नौ लोगों पर केस दर्ज करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

कैश बाइक और चेन की थी डिमांड

हिलसा थाना क्षेत्र के मोरारपुर गांव निवासी राजनंदन सिंह ने अपनी बेटी की शादी एक साल पहले सिलाव के पाकी गांव निवासी संजीव कुमार से की थी। राजनंदन का कहना है कि शादी के बाद से ही दामाद और ससुराल के लोग भ्0 हजार रुपए नकद, बाइक एवं सोने की चेन की मांग करने लगे। जब ससुराल वालों का डिमांड पूरा नहीं हुआ तो बेटी को मारने पीटने लगे। ख्9 नवम्बर को ससुराल वालों ने मेरी बेटी को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया। मुझे खबर लगी तो मैं दोड़ा भागा पहुंचा। गंभीर हालत में उसे बिहारशरीफ के एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया। इलाज के दो दिन बाद उसकी मौत हो गई।

नौ लोगों पर केस दर्ज कर पुलिस ने शुरू की पड़ताल

विवाहिता की मौत के बाद पुलिस न नौ लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। मौत की खबर सुनते ही ससुराल वाले घर छोड़ फरार हो गए हैं। हालांकि, पुलिस मामले की छानबीन करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

मैंने बड़ी नाज से बेटी को पाला था। हमारे घर की लक्ष्मी थी वो। सोचा था उसका अच्छे घर में ब्याह कर रहा हूं। मुझे क्या पता था कि वह लोग इतने लालची होंगे। वह अपनी मां को अक्सर फोन पर बात करते हुए रोती थी। हमेशा बोलती थी कि मुझे ससुरालवाले पीटते हैं। मुझे यहां से ले जाओ। काश, मैंने उसकी बात एक बार मान ली होती तो आज मेरी बेटी इतनी दूर न जाती।

- राजनंदन सिंह, मृतक के पिता