-नव विवाहिता की हालत गंभीर, तीन हिरासत में

-तीन महीने पहले ही हुई थी शादी

<-नव विवाहिता की हालत गंभीर, तीन हिरासत में

-तीन महीने पहले ही हुई थी शादी

BAREILLY: BAREILLY: शादी के तीन महीने में ही दहेज की मांग पूरी न होने ख्क् वर्षीय नव विवाहिता को पेट्रोल डालकर ससुरालियों ने जला दिया। आरोप है कि दहेज में ख्0 लाख रुपए की मांग की जा रही थी। पिता ने किसी तरह मेंथा ऑयल बेचकर भ् लाख रुपए भी दिए थे। नव विवाहिता की हालत गंभीर बनी हुई है। हॉस्पिटल में पहुंचे परिजनों के बीच नोकझोंक को देखते हुए पुलिस ने पति व दो अन्य को हिरासत में लेकर इज्जतनगर थाना भेज दिया। पुलिस ने पति, ससुर, सास और नंद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

क्8 अप्रैल को हुई थी शादी

मुरादाबाद के बिलारी निवासी राजवीर यादव ने इकलौती बेटी ज्योति की शादी क्8 अप्रैल को बसंत विहार निवासी निर्जेष यादव से की थी। निर्जेष यादव के पिता दुष्यंत यादव बीएसए ऑफिस में क्लर्क हैं। निर्जेष बीकॉम की पढ़ाई कर रहा है। ज्योति यादव के नाम पर क्00 बीघा जमीन भी है। पिता का आरोप है कि उन्होंने दहेज में ब्0 लाख रुपए नकद, ख्0 तोला सोना व अन्य सामान दिया था। शादी में भी करीब ख्0 लाख रुपए खर्च हुए थे। आरोप है कि इसके बावजूद उनकी बेटी से ख्0 लाख रुपए एक्स्ट्रा दहेज की मांग शुरू कर दी गई, दहेज न लाने पर उसे प्रताडि़त किया जाने लगा। पति निर्जेष, ज्योति की जमीन भी अपने नाम कराने का दबाव बना रहा था।

क् जुलाई को गला दबाया था

राजवीर यादव, ने बताया कि क् जुलाई को जब ज्योति के साथ मारपीट की गई और उसका गला दबाकर मारने की कोशिश की गई तो डर के चलते उन्होंने भ् लाख रुपए का मेंथा ऑयल बेच दिया और ससुरालियों को दे दिए लेकिन उसके बाद भी रुपयों की डिमांड की गई। संडे सुबह मेरी बेटी को पेट्रोल डालकर जला दिया। जब वह बरेली पहुंचे तो बेटी हॉस्पिटल में एडि1मट है।

ससुराली बोले खुद लगाई आग

वहीं, ससुराल वालों का कहना है कि ज्योति ने खुद कमरे में बंद कर आग लगाई है। कुंडी तोड़कर उसे बाहर निकाला और फिर पहले भास्कर हॉस्पिटल और फिर ईशान हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। यहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने मजिस्ट्रेट के बयान कराए हैं।