-बहन ने ही कराई थी छोटी बहन की शादी, समझौता कराने से किया इनकार

<-बहन ने ही कराई थी छोटी बहन की शादी, समझौता कराने से किया इनकार

BAREILLYBAREILLY :

दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर दहेज लोभियों ने विवाहिता के साथ मारपीट शुरू कर दी. जब विवाहिता ने मांग पूरी करने में असमर्थता जताई तो उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया गया. महिला ने मामले की शिकायत रिश्तेदारों से की और समझाने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं बनी. पीडि़ता की मां ने इसकी तहरीर थाने में दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. परेशान पीडि़ता ने एसएसपी से शिकायत की तो उन्होंने एफआईआर दर्ज करने के आदेश्ा दिए हैँ.

पांच माह पूर्व निकाला घर से

बारादरी के जोगी नवादा दुर्गा नगर निवासी प्रेमवती पत्नी रामसिंह ने एसएसपी को दिए शिकायती पत्र में बताया कि उन्होंने बेटी उपासना की शादी तीन वर्ष पहले बांके की छावनी शास्त्री नगर छोटी मस्जिद निवासी संजय के साथ की थी. आरोप है शादी में दिए दहेज से ससुराल वाले खुश नहीं थे वह दहेज में क् लाख नकदी और बाइक की डिमांड करने लगे. मांग पूरी नहीं होने पर उपासना के साथ मारपीट की जाने लगी. उपासना ने जब दहेज की डिमांड पूरी करने में असमर्थता जताई तो उसे पांच माह पहले मारपीट कर घर से निकाल दिया. उपासना की शादी उसकी बहन ने कराई थी जिस पर उसने अपनी बहन से समझौता कराने की बात कही लेकिन उन्होंने मना किया. महिला का आरोप है कि सास मीना, जेठानी शालिनी, जेठ बब्लू, ननद सुनीता और विनीता, किरन पत्नी डालचंद, संजीव व विनोद कुमार उससे दहेज की डिमांड करते थे.

घर में घुसकर मारपीट

महिला का आरोप है कि जब वह मायके में रह रही थी तो 9 मार्च को पति संजय, बब्लू, परशुराम, संजीव, सोनू तीन-चार अज्ञात लोगों के साथ घर में घुस आया और मारपीट की. विरोध करने पर उसकी बहन रेनू और उसके बेटे कमल के साथ मारपीट की. उपासना की मां ने मामले की शिकायत एसएसपी से की है. जिस पर एसएसपी ने कार्रवाई की निर्देश दिए हैं