-मेडिकल कालेज चौराहे से सीएमपी डिग्री कालेज के बीच हुई गहरेबाजी में घुसे दर्जनों वाहन

ALLAHABAD: सावन के दूसरे सोमवार को गहरेबाजी के दौरान शाम पांच बजे से छह बजे के बीच मेडिकल कालेज चौराहे से लेकर सीएमपी डिग्री कालेज के दौरान रुट प्रतिबंधित होने के बावजूद दर्जनों दोपहिया वाहन चलाने वाले घुस गए। इसकी वजह से विष्णु महाराज, बद रे आलम व गुड्डू केसरिया को अपने घोड़ों की रफ्तार पर ब्रेक लगाना पड़ा। पुलिस की ऐसी व्यवस्था से आक्रोशित प्रयाग गहरेबाजी संघ के पदाधिकारियों ने जिला प्रशासन से अगले सोमवार को रुट को शाम साढ़े चार बजे से ही डायवर्ट करने की मांग की है।

आधा घंटे ही दिखा गहरेबाजी का रोमांच

पूर्व निर्धारित समय शाम को पांच बजे की जगह पर गहरे बाजी साढ़े पांच बजे शुरू हुई। जहां शुरु के आधा घंटे तक वाहनों की वजह से रफ्तार धीमी रही वहीं छह बजे से गोपाल महाराज के पच कल्याण व और चूहा, गुड्डू केसरिया का राकेट, बदरे आलम के कन्हैया, सादिक का बादल व राशिद के घोड़े सुरंग के बीच रफ्तार की बाजीगरी दिखाई दी। एक के पीछे एक कदम ताल करते घोड़े चल रहे थे तो सड़क की दोनों पटरियों पर खड़ी पब्लिक ने तालियां बजाकर सभी गहरेबाजों का जोरदार स्वागत किया।

सिटी लाइट्स

शिवालयों में उमड़ी आस्था

ALLAHABAD: सावन के दूसरे सोमवार को शिवालयों में भगवान शिव का पूजन-अर्चन करने के लिए सुबह पांच बजे से ही भक्तों की भीड़ लग चुकी थी। खासतौर से मनकामेश्वर मंदिर, तक्षक तीर्थ व दारागंज के दशाश्वमेध मंदिर में दूध, बेल पत्र, भांग व जल से अभिषेक करने के लिए जयकारों के बीच दोपहर तक लाइन लगी रही। भगवान भोलेनाथ के जयकारों के साथ कोटेश्वर महादेव, नागेश्वर धाम, नागवासुकि मंदिर में दिनभर अभिषेक करने का सिलसिला चलता रहा।