पूर्व राष्ट्रपति और देश के महान साइंटिस्ट एपीजे अब्दुल कलाम के दुनिया छोड़ने के बाद श्रद्धांजलि देने वालों से पटा फेसबुक वॉल

व्हाट्सएप्प पर भी लोगों ने अपने दुख को किया जाहिर

VARANASI

बच्चों के चाचा कलाम और देश के क्क्वें राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम सोमवार को हम सभी को अकेला छोड़कर चले गए। एक सच्चे देश भक्त, बड़े साइंटिस्ट और महान चिंतक अब्दुल कलाम के निधन की खबर जिसको भी मिली उसने उन्हें अपने अंदाज में श्रद्धांजलि दी। किसी ने मोमबत्तियां जलाकर उन्हें याद किया तो किसी ने उनकी तस्वीर पर श्रद्धा के फूल चढ़ाये लेकिन डॉ। कलाम के जाने का गम सबसे ज्यादा सोशल मीडिया के थ्रू छलका। हर उम्र के लोगों ने इस महान व्यक्ति के निधन पर फेसबुक वॉल पर कुछ न कुछ लिखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। व्हाट्सएप्प पर भी कलाम साहब को लोग याद कर श्रद्धासुमन अर्पित कर रहे हैं।

मानो लग गया हो झटका

सोमवार शाम जब डॉ। कलाम के निधन की खबर न्यूज चैनल्स के जरिये लोगों को पता चली तो हर कोई शॉक्ड रह गया। कोई ये मानने को तैयार ही नहीं था कि बच्चों के प्रिय चाचा कलाम दुनिया छोड़कर जा चुके हैं। और देखते ही देखते कुछ ही देर में देश की इस महान शख्सियत को श्रद्धांजलि देने वालों का हुजूम उमड़ पड़ा। फेसबुक पर लोगों ने डॉ। कलाम की याद में एक से बढ़कर एक मैसेज पोस्ट किए। तो कुछ ने भारत रत्‍‌न कलाम की फोटोग्राफ्स को शेयर कर अपना गम जाहिर किया। ये सिलसिला मंगलवार को पूरे दिन चलता रहा। सात दिन का राष्ट्रीय शोक होने के कारण लोगों ने अपने व्हाट्सएप्प की डीपी को भी चेंज कर दिया। किसी ने डॉ। कलाम की पिक को ही डीपी बना लिया तो किसी ने मृत आत्मा की शांति के लिए डीपी में जलती कैंडिल की पिक्चर लगाकर अपने दुख का इजहार किया।