-पार्टी के सीनियर नेताओं पर लगाया उपेक्षा का आरोप

-कहा, अभी नई पार्टी जॉइन करने पर कोई निर्णय नहीं

VARANASI: कांग्रेस नेता दयाशंकर मिश्र दयालु के बीजेपी जॉइन करने को अभी ख्ब् घंटे भी पूरे नहीं हुए थे कि बुधवार को कांग्रेस को एक और झटका लगा। कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष तथा कांग्रेस के टिकट पर मेयर पद पर चुनाव लड़ चुके डॉ। अशोक कुमार सिंह ने अपने पद और पार्टी प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। डॉ। सिंह ने आरोप लगाया है कि पार्टी के सीनियर लीडर्स की ओर से उपेक्षा वाले रूख और कार्यकर्ताओं की अनदेखी के चलते वो ये कदम उठाने को मजबूर हुए हैं।

पहले भेजा कई लेटर

बुधवार को अपने आवास पर प्रेस कान्फ्रेंस करते हुए डॉ। अशोक ने बताया कि इस्तीफे के संबंध में उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री को लेटर भेज दिया है। बताया कि पार्टी के निर्देश पर ही वह मेयर पद पर कांग्रेस के प्रत्याशी बने थे। उस चुनाव में अपनी बदौलत 7ख् हजार वोट भी हासिल किया लेकिन संगठन की निष्क्रियता और भीतरघात के चलते हार का सामना करना पड़ा था। उन्होंने कहा कि मैंने इस बारे में विस्तृत रिपोर्ट क्भ् जुलाई ख्0क्ख् को राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह, प्रदेश अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी तथा अनुशासन समिति के अध्यक्ष पं। रामकृष्ण द्विवेदी रिपोर्ट भेजी थी। मगर ना तो संगठनात्मक रूप से कोई सुधार किया गया ना ही भीतरघात करने वालों पर कार्रवाई हुई।

राहुल ने नहीं दिया समय

डॉ। अशोक ने बताया कि राहुल गांधी से मुलाकात के लिए उन्होंने तीन बार समय मांगा मगर वह नहीं मिले। ख्ख् अक्टूबर ख्0क्फ् को फिर सीनियर लीडर्स को लेटर भेजा मगर उसका भी जवाब नहीं मिला। ये प्रमाण है कि पार्टी अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को सुनना नहीं चाहती और ऐसे में पार्टी में रहने का कोई मतलब नहीं। उन्होंने ये भी कहा कि नई पार्टी जॉइन करने के संबंध में अभी उन्होंने कोई निर्णय नहीं लिया है।