24 दिसंबर से ऑनलाइन भरे जाएंगे परीक्षा फार्म

- आंबेडकर विवि की परीक्षा समिति की बैठक में लिया निर्णय

- विवि एक ही पाली में कराएगा एमए प्रीवियस की परीक्षा

आगरा। आंबेडकर विवि की मुख्य परीक्षा को लेकर सोमवार को परीक्षा समिति की बैठक हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि 24 दिसंबर से ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरे जाएंगे। एक मार्च से परीक्षा शुरू होंगी।

खंदारी परिसर स्थित गेस्ट हाउस में कुलपति डॉ। अरविंद दीक्षित की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि मुख्य परीक्षा एक मार्च 2019 से शुरू होकर 15 अप्रैल तक होगी।

वेबसाइट पर आएगा परीक्षा कार्यक्रम

परीक्षा कार्यक्रम एक सप्ताह में विवि की वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा। परीक्षा फॉर्म भरने के लिए पहले परीक्षा शुल्क जमा कराना होगा। इसके लिए 21 से 27 दिसंबर के बीच एमआइएस जेनरेट किए जाएंगे। इसके बाद 21 से 31 दिसंबर तक परीक्षा शुल्क जमा किया जाएगा। फीस जमा होने के बाद छात्र 24 से 31 दिसंबर तक बिना विलंब शुल्क के ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भर सकेंगे।

लेट होने पर देना होगा विलंब शुल्क

एक जनवरी से सात जनवरी तक 500 रुपये प्रति छात्र और आठ से 15 जनवरी तक 1000 रुपये प्रति छात्र विलंब शुल्क देकर फॉर्म भरे जाएंगे। इसके अलावा बैठक में निर्णय लिया गया कि एमए प्रीवियस की परीक्षा केवल एक ही पाली में होगी। परीक्षा फॉर्म भरने के लिए विषयवार और कक्षावार सूची कॉलेजों से मांगी गई है। बैठक में कुलसचिव केएन सिंह, परीक्षा नियंत्रक ओमप्रकाश, डीआर सिंधीराम, औटा अध्यक्ष मुकेश भारद्वाज, महामंत्री निशांत चौहान, डॉ। ब्रजेश रावत, डॉ। दीपमाला वशिष्ठ आदि उपस्थित रहे।

22 दिसंबर तक देनी होगी सूची

कॉलेजों को अपने यहां के स्नातक व स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष के छात्रों की सूची वेब रजिस्ट्रेशन सहित व अन्य वर्ष के छात्रों की सूची 18 से 22 दिसंबर तक प्रभारियों के पास जमा करानी होगी।

परीक्षा घोषित, प्रैक्टिकल का पता नहीं

परीक्षा समिति की बैठक में परीक्षा पर ही चर्चा हुई। विवि ने परीक्षा तिथि घोषित कर दी, लेकिन प्रैक्टिकल की तिथि अभी घोषित नहीं की गई है। माना जा रहा है कि परीक्षा फॉर्म भरने के बाद ही प्रयोगात्मक परीक्षा की तिथि घोषित की जाएगी।