- यूटीयू के कुलपति प्रो। पीके गर्ग को हटाया

- श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ। यूएस रावत ने संभाला अतिरिक्त चार्ज

DEHRADUN: उत्तराखंड तकनीकि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो। पीके गर्ग को हटाकर उनकी जगह पर डॉ। उदय सिंह रावत को कुलपति पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। मंगलवार को प्रदेश के राज्यपाल व विवि के चांसलर डॉ। केके पॉल ने आदेश करते हुए डॉ। रावत को अग्रिम आदेश आने तक यूटीयू की कमान संभालने के निर्देश दिए हैं। श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ। यूएस रावत ने मंगलवार को पदभार ग्रहण कर लिया है।

शैक्षिक माहौल सुधारना प्राथमिकता

उन्होंने चार्ज संभालते ही विवि में अव्यवस्थाओं को लेकर जल्द उचित कार्रवाई करने की बात की। उन्होंने कहा कि इन कारणों से विवि का शैक्षिक माहौल भी बिगड़ रहा था। उन्होंने कहा कि सबसे पहले विवि का अकादमिक माहौल बेहतर करने और विवि से जुड़े कॉलेजों के छात्र, कर्मचारी और अधिकारियों की समस्याओं को दूर करना उनकी प्राथमिकताओं में रहेगा। डॉ। रावत पिछले भ् साल से श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के कुलपति पद को संभाल रहे हैं। इससे पहले वे एचएनबी गढ़वाल यूनिवर्सिटी में मेडिकल के साथ साथ कई जिम्मेदारियों को संभाल चुके हैं।

विवाद से रहा नाता

आपको बता दें कि यूटीयू में ख्0क्फ् में प्रो। डीएस चौहान के कुलपति पद से इस्तीफा देने के बाद से विवि को स्थाई कुलपति नहीं मिल पाया। अप्रैल ख्0क्भ् में आईआईटी रुड़की से प्रो। पीके गर्ग ने यूटीयू के स्थाई कुलपति पद की जिम्मेदारी संभाली लेकिन पीके गर्ग के कार्यकाल में यूटीयू की उत्तराखंड स्टेट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिलिंग के अलावा विवि कर्मचारियों और अधिकारियों को इधर-उधर करने का विवाद यूटीयू में शैक्षिक माहौल को बिगाड़ता रहा।