- जगतपुर में मोड़ देकर नाला खोदाई का लोगों ने किया विरोध

- नगर आयुक्त की फटकार के बाद शुरू की निशानदेही

BAREILLY:

शहर के मोहल्ला जगतपुर में नाला निर्माण में गड़बड़ी को लेकर फ्राइडे को जमकर हंगामा हुआ। नगर निगम की टीम ने नाला सीधा बनाने के बजाए मोड़ देकर खुदाई शुरू करवा दी, इसे लेकर लोगों ने विरोध जताया तो मामला नगर आयुक्त तक जा पहुंचा। इसके बाद नगर आयुक्त ने फोन पर ही निर्माण विभाग के अफसरों को नाला सीधा बनाने के निर्देश दिए। इसके बाद खोदाई का काम रोककर निशानदेही शुरू कर दी गई। इस पर स्थानीय लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। लोगों का कहना था कि बिना मैप देखे वह अपने मकान और दुकान किसी हालत में नहीं तोड़ने देंगे। विरोध के चलते काम रोक दिया गया और टीम वापस लौट गई।

पीलीभीत बाईपास रोड तक बनना है नाला

मोहल्ला जगतपुर, एजाज नगर गौटिया आदि इलाकों में बरसात के मौसम में होने वाले जलभराव की समस्या का समाधान करने के लिए जगतपुर से पीलीभीत बाईपास रोड तक नाला बनाया जा रहा है। फ्राइडे को नगर निगम के निर्माण विभाग की टीम ने नाला निर्माण के लिए जगतपुर पुलिस चौकी के पास जेसीबी मशीन से खोदाई शुरू करवा दी, लेकिन सीधा खोदने के बजाए मोड़ देकर खोदाई करने पर लोगों ने आपत्ति जताते हुए नगर आयुक्त से मिलीभगत की शिकायत कर दी। इस पर नगर आयुक्त ने फोन पर ही निर्माण विभाग ड्राफ्ट मैन हरीश भारती, पर्यावरण अभियंता संजीव प्रधान को फटकार लगाते हुए नाला सीधा बनाने के निर्देश दिए। जिसके बाद जेसीबी को रोक दिया गया और दोबारा से निशान लगाए गए।

निशान के बाद आरोप शुरू

दरअसल पहले टीम ने पहले जो निशान लगाए थे। उसके हिसाब से नाले को मोड़ दिया जा रहा था। अब दोबारा निशानदेही से कई मकान और दुकानें नाले की जद में आ रही हैं। इसे लेकर स्थानीय लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। ।

चहेतों की दुकानों को छोड़ दिया

टीम का विरोध करते हुए लोगों ने आरोप लगाया कि नाले की खोदाई में चहेतों को बचाया जा रहा है, उनके घर के आगे नाले को मोड़ दिया जाता है। लोगों का कहना था कि यदि टीम पक्षपात नहीं कर रही है तो गणपति स्वीट्स की दुकान को क्यों छोड़ दिया गया।

खतरा मोल लेकर गुजर रहे हैं लोग

नगर निगम ने नाले की खोदाई तो शुरू कर दी, लेकिन लोगों की सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं किया। सड़क पर जगह नहीं होने के बाद भी लोगों को आने जाने के लिए भी रास्ते को पूरी तरह से ब्लॉक नही किया गया है। सिर्फ एक ही बैरियर लगा दिया गया है। ऐसे में लोग इसी सड़क से गुजर रहे हैं।

बिना नक्शे के ही निशान लगा रहे हैं। हमने कहा कि नक्शा दिखाओ तो नहीं दिखा रहे है। यहां पर मनमाने तरीके से ही नाला खोदा जा रहा है।

पूजा सिंह

चहेतों की दुकानों को छोड़ा जा रहा है और दूसरों की दुकानों को तोड़ा जा रहा है। पूरा नाला गलत तरीके से खोद रहे है। किसी की कुछ नही सुन रहे हैं।

संजीव कुमार