-बड़े भाई के साथ खेलने निकला था,

-पिता शव को लेकर पैतृक गांव रवाना

BAREILLY: इज्जतनगर के डेलापीर नूरी मस्जिद के पास खुले नाले में डूबकर 4 वर्ष के मासूम की मौत हो गई. वह 6 वर्षीय बड़े भाई के साथ घर के बाहर खेलने गया था. जब तक बड़े भाई ने घर पर सूचना दी और परिजनों उसे बाहर निकालकर डॉक्टर के पास पहुंचे तब तक काफी देर हो चुकी थी. पिता ने किसी पर आरोप न लगाते हुए थाने में कार्रवाई न करने की तहरीर दी है. परिजन शव को लेकर पैतृक गांव रमपुरा पूरनपुर पीलीभीत रवाना हो गए हैं.

मां ने नहलाकर किया था तैयार

रमपुरा, पूरनपुर निवासी इज्जतनगर मंडी में पल्लेदारी करता है. वह नूरी मस्जिद इज्जतनगर में नन्हें खां के मकान में दो महीने से किराये पर रह रहा है. उसके दो बेटे 6 वर्षीय राजवीर और 4 वर्षीय शिवम हैं. बुधवार दोपहर मां ने बच्चों को नहलाकर कपड़े पहना दिए. उसके बाद दोनों घर के बाहर खेलने चले गए. घर के बाहर ही करीब 5 फिट गहरा नाला है. इसी दौरान खेलते-खेलते शिवम नाले में गिर गया. इससे राजवीर घबरा गया और तुरंत घर पहुंचा और सूचना दी. सूचना पर तुरंत परिजन बाहर निकले और शिवम को नाले से निकालकर पास के डॉक्टर के पास लेकर पहुंचे लेकिन डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. बेटे की मौत के बाद से मां का रो-रोकर बुरा हाल हो रखा है. सूचना पर पुलिस पहुंची लेकिन पिता ने कार्रवाई और पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया.

पहले भी हो चुकी हैं मौत

तीन दिन पहले सुभाषनगर में भी पानी में डूबने से बच्चे की मौत हो गई थी. इसके अलावा बारादरी में पानी में बाइक फिसलने से बच्ची की मौत हो गई थी. इस तरह से नाले व पानी में डूबने से कई हादसे हो चुके हैं लेकिन नगर निगम कोई भी पुख्ता इंतजाम नहीं कर रहा है. शहर के अधिकांश एरिया में नाले खुले पड़े हैं, जो बच्चों के लिए खतरनाक है.