जेल में बंद अपने दोस्त को छुड़ाने के लिए महिला एथलीट ने रचा ड्रामा

जेल में बंद उसके दोस्त से भी पुलिस ने की पूछताछ

Meerut। गैंगरेप के आरोप में जेल में बंद अपने दोस्त को छुड़ाने के लिए महिला एथलीट ने एसिड अटैक का ड्रामा रचा था। उसने ही अपनी सहेली के साथ मिलकर तेजाब उड़ेलने की झूठी कहानी तैयार की थी। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए एसिड अटैक के आरोप में हिरासत में लिए गए विजय को छोड़ दिया है। जबकि एसिड अटैक के आरोप में जेल भेजी गई महिला को रिहा कराने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है।

कहानी में झोल

पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता में एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि बीती 28 फरवरी को दो महिला एथलीट ने आरोप लगाया था कि लालकुर्ती पैंठ एरिया में एक महिला समेत दो लोगों ने उनके ऊपर तेजाब उड़ेला था। जिसके बाद महिला एथलीट के परिजनों ने लालकुर्ती थाने में आरोपी महिला समेत उसके जीजा विजय के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने आरोपी महिला को जेल भेज दिया था और उसके जीजा विजय से पूछताछ कर रही थी। हालांकि, पुलिस को महिला एथलीट द्वारा बताई गई कहानी में कई झोल नजर आए थे। जिस पर पुलिस ने जेल में बंद उसके दोस्त राजीव से पूछताछ की। इसके बाद एसिड अटैक की फर्जी कहानी सामने आ गई।

ऐसे खुला मामला

एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि पांच महीने पहले गढ़ रोड मेडिकल के पास एक रेस्टोरेंट में गैंगरेप की घटना हुई थी। जिसमें पीडि़त महिला ने मेडिकल थाने में राजीव खारी के खिलाफ गैंगरेप का मुकदमा दर्ज कराया था। राजीव खारी इस समय गैंगरेप के आरोप में जेल में बंद है। इधर शालू के पिता भी हत्या के आरोप में जेल में थे। इस दौरान वह जेल में अपने पिता से मिलने जाती थी। इसी दौरान उसकी दोस्ती जेल में बंद राजीव खारी से हो गई। पुलिस के मुताबिक शालू ने ही अपने दोस्त राजीव को छुड़ाने और गैंगरेप से पीडि़त महिला के खिलाफ काउंटर केस बनाने के लिए एसिड अटैक की फर्जी कहानी गढ़ी थी।

एसिड अटैक की घटना का खुलासा कर दिया गया है। अपने दोस्त राजीव खारी को जेल से छुड़ाने के लिए एथलीट शालू खुद तेजाब जमीन पर डालकर उसके ऊपर लेट गई थी।

मंजिल सैनी, एसएसपी, मेरठ