खराब पड़ा है करामत की चौकी वर्क प्लांट के पास लगा मिनी ट्यूबवेल

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: सिटी के करैलाबाग वार्ड के करीब आधा दर्जन मोहल्लों में पिछले पांच महीने से पेयजल आपूर्ति की समस्या बनी हुई है. पार्षद द्वारा कई बार नगर निगम के अधिकारियों को समस्या से अवगत कराने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

200 घरों में नहीं पहुंच रहा पानी

वार्ड 63 करैलाबाग वार्ड के रसूलपुर, करामत चौकी, अली नगर अबू बकर के पीछे एरिया में पिछले करीब पांच माह से पानी की समस्या है. इसका कारण करामत की चौकी वर्क प्लांट के पास लगा मिनी ट्यूबवेल खराब होना है. इसकी वजह से करैलाबाग वार्ड के करीब 200 से अधिक घरों में पानी नहीं पहुंच रहा है.

जीएम जलकल ने की थी संस्तुति

28 अक्टूबर को ही जीएम जलकल आरएस सक्सेना ने जल निगम के मुख्य अभियंता को पत्र लिखकर करामत की चौकी एरिया की समस्या बताई थी. उन्होंने वहां जल्द एक नया ट्यूबवेल लगाने की सिफारिश की थी. लेकिन अब तक नया ट्यूबवेल नहीं लगाया गया है.

नहीं हुई कार्रवाई

26 फरवरी को मेयर और नगर आयुक्त को पत्र देकर समस्या से अवगत कराते हुए जल्द से जल्द ट्यूबवेल लगवाने की मांग की गई थी. इसमें आंदोलन की चेतावनी दी गई थी. इसके बाद भी ट्यूबवेल लगाने की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई. पानी की समस्या के कारण कई परिवार घर छोड़ चुके हैं.

कॉलिंग

नगर निगम में केवल कुछ खास पार्षदों की सुनी जाती है. पिछले कई महीनों से मेरे वार्ड में पानी की समस्या है. शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. लोग मोहल्ला छोड़ने के लिए परेशान हैं.

आजाद अहमद

पार्षद, वार्ड 63

करैलाबाग

वर्जन

गर्मी का मौसम शुरू होने के कारण वॉटर लेवल कम हो गया है. करैलाबाग में एक नए ट्यूबवेल की मांग की गई है. इसके लिए शासन को पत्र लिखा गया है. बजट मिलने पर नया ट्यूबवेल लगवाया जाएगा.

-राधेश्याम सक्सेना

जीएम, जलकल