RANCHI: रांची में स्लीमिंग, ब्यूटी और फिटनेस का बेस्ट ट्रीटमेंट देने वाले संस्थान वीएलसीसी का हफ्ते भर से चल रहा एंटी ओबेसिटी ड्राइव बुधवार को संपन्न हो गया। इस दौरान संस्थान की ओर से सात दिनों तक फ्री स्लीमिंग ट्रायल ट्रीटमेंट दिया गया। यह जानकारी डायरेक्टर आलोक गेरा ने दी।

उन्होंने बताया कि ड्राइव के अंतिम दिन बुधवार को हेल्थ वर्कशॉप में स्पेशलिस्ट ने मोटापा से बचने के कई टिप्स दिए। स्पेशल गेस्ट डॉ अनंत सिन्हा, देवकमल अस्पताल ने स्कीन और हेयर को रेगुलर ट्रीटमेंट देने की सलाह दी। गाइकोलॉजिस्ट डॉ मणि मुक्ता ने भी महिलाओं को उनकी विभिन्न समस्याओं से निबटने की जानकारी दी।

सीबीएस से जुड़ी डाक की बैंकिंग सेवा

झारखंड में बुधवार से भारतीय डाक की बैंकिंग सेवा भी सीबीएस यानी कोर बैंकिंग सिस्टम से जुड गई। इसका शुभारंभ रांची जीपीओ में स्टेट सर्किल के पोस्टमास्टर जेनरल अभय शेखर प्रसाद ने किया। श्री प्रसाद ने बताया कि इंडिया पोस्ट की बैंकिंग सेवा में कोर बैंकिंग सेवा शुरू होने का लाभ कस्टमर को मिलेगा। इंफोसिस की उच्चतम फिनाकल तकनीक पर आधारित प्लेटफार्म से इंडिया पोस्ट की कोर बैंकिंग सेवा उत्कृष्ट होगी। भारतीय डाक सेवा के सौ साल पुराने सेविंग बैंक में अब सेविंग्स, पीपीएफ सहित सभी तरह के काम सीबीएस से होंगे।

जर्नलिज्म स्टूडेंट्स ने सीखी फील्ड रिपोर्टिग

पत्रकारिता विभाग के स्टूडेंट्स ने बुधवार को फिलॉसफी डिपार्टमेंट में फील्ड रिपोर्टिग के गुण सीखे। आरयू की ओर से जनवरी में होने वाले 30वें यूथ फेस्टिवल के लाइव कवरेज के लिए वर्कशॉप किया गया। इसमें डॉ। सुशील कुमार अंकन ने ट्रेनी रिपोटर्स को चार्ट के माध्यम से बताया कि फिल्ड में रिपोर्टिग कैसे की जाती है। वहीं, डॉ। पंकज ने दूसरी यूनिवर्सिटी से आ रहे स्टूडेंट्स को पॉजीटिवनेस का पाठ पढ़ाया। मौके पर डिपार्टमेंट के टीचर संतोष उरांव भी मौजूद थे।