छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : गोविंदपुर के खखरीपाड़ा में सोमवार को वन विभाग व पुलिस की संयुक्त टीम ने वनभूमि पर अतिक्रमण कर रहे लगभग 500 लोगों को अभियान चलाकर अतिक्रमण मुक्त कराया। इसमें बड़ी संख्या में पुलिस व वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी शामिल थे। सख्ती के बाद जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। इस अवसर पर डीएफओ अभिषेक कुमार, एसीएफ सुशील उरांव, रेंजर रामबाबू कुमार, फारेस्टर दिनेश चंद्रा, विनय कुमार, संतोष कुमार, लक्ष्मी महतो, प्रकाश के अलावा काफी संख्या में फारेस्टर व पुलिस के जवान उपस्थित थे।

महिलाओं का विरोध

महिलाओं की टोली अतिक्रमण हटाने का विरोध करने लगी, उन्हें पहले समझाया गया कि वन विभाग की जमीन पर वे नहीं बस सकतीं। इसके लिए आप उपायुक्त से जाकर मिलें। सख्ती के बाद महिलाएं कार्रवाई की डर से हटने में ही अपनी भलाई समझी। इसके बाद पुलिस व वन विभाग के कर्मचारियों ने जेसीबी की मदद से गाड़े गए बांस-बल्ला व प्लास्टिक को हटा दिया। इस तरह वन विभाग की 15 एकड़ जमीन अतिक्रमण होने से बच गयी।

वन विभाग की 15 एकड़ जमीन पर कब्ज

रेंजर रामबाबू कुमार ने बताया कि रेलवे द्वारा राहरगोड़ा कृष्णानगर तथा अन्ना चौक गिट्टी मशीन के पास अवैध रूप से बसे अतिक्रमणकारियों को हटा दिया था। इसके बाद लगभग 450-500 की संख्या में लोग खकरीपाड़ा में स्थित वन विभाग की 15 एकड़ जमीन पर नौ फरवरी की रात अतिक्रमण कर लिया था।