जंक्शन पर डीआरएम का औचक इंस्पेक्शन, कमियों पर अधिकारियों को किया जवाब-तलब

सुभाषनगर छोर सेकेंड एंट्री निर्माण का लिया जायजा, कर्मचारी क्वार्टर की देखी दुर्दशा

BAREILLY:

ए क्लास जंक्शन की असलियत एक बार फिर परखी गई तो खामियों पर जिम्मेदार बगले झांकने लगे। एनआर मुरादाबाद डीआरएम प्रमोद कुमार ने फ्राइडे को जंक्शन का औचक मुआयना किया। दोपहर 2.35 बजे वाया रोड जंक्शन पर पहुंचे डीआरएम ने सरकुलेटिंग एरिया से लेकर सुभाषनगर छोर पर बन रहे सेकेंड एंट्री गेट के निर्माण कार्यों का जायजा लिया। जगह-जगह कमियां दिखी, खामियां अधिकारियों की लापरवाही की कहानी बयां करती मिली। अधिकारियों को सुधार के निर्देश दिए गए। हालत यह रही कि डीआरएम को कहना पड़ा गया कि दौरा असंतोषजनक रहा। कई जगह कमियां मिली हैं, जिन्हें सुधारा जाना है।

बनेगा ए क्लास वेटिंग हॉल

डीआरएम ने दौरे की शुरुआत पैसेंजर्स रिजर्वेशन सिस्टम, पीआरएस से की। यहां मुसाफिरों की लग रही लंबी लाइनों और जीरो सुविधा पर अधिकारियों को तलब कर लिया। पीआरएस के पास खाली जमीन देख डीआरएम ने अधिकारियों को ए क्लास वेटिंग हॉल बनाए जाने के निर्देश दिए। जिससे मुसाफिरों को राहत मिले। साथ ही डीलक्स टॉयलेट्स बनाने को कहा। इसके लिए सरकुलेटिंग एरिया की कुछ जमीन का यूज करने की जरूरत अधिकारियों ने बताई।

गुमनाम मिला टिकट विंडो

डीआरएम सुभाषनगर छोर पर नए एंट्री का कामकाज देखने पहुंचे। यहां अधूरे पड़े निर्माण कार्यो पर जवाब तलब कर लिया और डिजायन के नक्शे व डॉक्यूमेंट्स परखे। वहीं एनईआर के प्लेटफॉर्म 6 का दौरा किया। यहां फुटओवरब्रिज के पिलर जगह जगह जंग खाए दिखे, इस लापरवाही पर एक बार फिर अधिकारियों को निशाने पर लिया। दोबारा शुरू की गई टिकट विंडो में कोई भी इनफॉर्मेशन लिस्ट न दिखने पर अधिकारियों को फटकारा। स्टाफ से डेली बिकने वाले टिकटों का ब्योरा और टिकट विंडो के वर्किंग ऑवर का समय पूछ लिया। इसके बाद रेलवे स्कूल का जायजा लिया।

बनेंगे नए कर्मचारी क्वार्टर

दौरे के दौरान डीआरएम ने कर्मचारी क्वार्टर के हालात की भी असलियत परखी। दरवाजा खटखटाकर रेलवे कर्मचारियों के आवास में खुद गए और उनकी समस्याएं पूछी। जीआरपी जवान अजीत कुमार यादव व रिटायर्ड शंटिंग मास्टर फईम अकरम ने छत चटकने व रिसने के साथ ही जर्जर भवनों के खतरे की बात कही। डीआरएम ने इस लापरवाही पर चिंता जताई। कर्मचारियेां के नए क्वार्टर बनाए जाने के लिए एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए। वहीं प्लेटफॉर्म 4 पर अधूरे शेड के चलते धूप में खड़े मुसाफिरों की समस्या जानी और पूरे प्लेटफॉर्म पर शेल्टर बनाए जाने का एस्टीमेट तैयार करने को कहा।

-------------------------------