MATHURA (21 Jan.): 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के चलते जिले में सतर्कता बरती जा रही है। अब एक्सप्रेसवे और वृंदावन के परिक्रमा मार्ग पर सुरक्षा व्यवस्था को चौकस रखने के लिए 24 और 25 जनवरी को पुलिस ड्रोन कैमरों से चे¨कग करेगी। एसएसपी डॉ.राकेश सिंह ने बताया कि 26 जनवरी को लेकर सुरक्षा के बंदोबस्त किए जा रहे हैं।

24 और 25 जनवरी को दिल्ली की ओर जाने वाले भारी वाहनों को नेशनल हाईवे पर छाता और कोसी क्षेत्र में रोका जाएगा। ताकि फरीदाबाद और दिल्ली में भारी वाहनों की कतार से जाम के हालात पैदा न हो सकें। इस तरह के सुझाव दिल्ली में कई राज्यों की पुलिस की संयुक्त बैठक में दिए गए हैं। जिलेभर में जगह-जगह चे¨कग कराई जाएगी। खुफिया विभाग को भी सक्रिय कर दिया गया है।

केजेएस पर हुआ मॉकड्रिल

श्रीकृष्ण जन्मस्थान संस्थान (केजेएस) की सुरक्षा व्यवस्था को परखने के लिए मॉकड्रिल की गई। जिसमें बम होने की सूचना पर पुलिस व पीएसी के जवान चिह्नित प्वॉइंटों पर तैनात किए गए। बम की तलाश में जुटे जवानों को देख क्षेत्र में हलचल रही। बाद में जवानों को बम मिल गया और नष्ट कर दिया गया।

मंदिर नहीं आए सुरक्षाकर्मी

वृंदावन में ठा। बांकेबिहारी की सुरक्षा को लेकर अभी तक सुरक्षा के कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए हैं। गुरुवार मंदिर पर पुलिस बल नजर नहीं आया। श्रद्धालुओं को बगैर तलाशी के ही अंदर जाने दिया जा रहा है। मंदिर खुलने के समय एक सब इंस्पेक्टर और चार सिपाही तैनात किए जाते हैं। पर तैनात पुलिसकर्मियों का सुरक्षा पर कम वीवीआईपी की सुविधा पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है।

रिफाइनरी पर रिहर्सल कल

रिफाइनरी की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर 23 जनवरी को सीआईएसएफ और रिफाइनरी पुलिस का रिहर्सल होगा। रिफाइनरी थानाध्यक्ष योगेन्द्र सिंह यादव ने बताया कि रिफाइनरी की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर रिफाइनरी के अधिकारियों के साथ में बैठक भी होगी।