- नशेड़ी ने खुद को किया घर में बंद, पुलिस ने तोड़ी दीवार

- पुलिस ने भी नशेड़ी की हालत खराब देखकर किया रवाना

Meerut : देहलीगेट थाना एरिया के सेठान वाली गली में एक अजीब वाक्या हआ। जहां एक घर के कमरे के अंदर की कुंडी लगी मिली तो मकान मालिक सकते में आ गया। जहां कमरे के गेट को खोलने की काफी कोशिश की गई, लेकिन दरवाजा नहीं खुला। थकहार पुलिस को जानकारी दी गई। पुलिस पहुंची और उसने भी प्रयास किया। विफल होने पर दीवार तोड़ी गई। जिसके बाद अंदर जो मिला वह देखकर सभी दंग रह गए। पुलिस को भी उससे पीछा छुड़ाना पड़ा।

यह था मामला

सराय लाल दास स्थित सेठान वाली गली में अमरीश कुमार का घर है। जहां उनका एक कमरा बाहर की तरफ है। गुरुवार को परिवार वाले अंदर के कमरे में मौजूद थे। करीब बाहर बजे अमरीश ने निकलकर देखा तो बाहर के कमरे का दरवाजा बंद है। उन्होंने दरवाजा खोलने के लिए खटखटाया। काफी कोशिश के बाद भी दरवाजा नहीं खुला। उन्होंने सोचा कि चोर अंदर घुस गया है। जब दरवाजा घंटो तक नहीं खुला तो पुलिस को सूचना दी।

कोशिश रही नाकाम

पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। जहां पुलिस ने भी अपने पैंतरे आजमाए। खूब कहा कि कुंडी खोल दो और बाहर आ जाओ, हम तुमको कुछ नहीं कहेंगे। लेकिन कोई सुनता तब बाहर आता। किसी को यह पता नहीं था कि अंदर कौन है, चोर है या घर का कोई व्यक्ति या फिर कोई खूंखार बदमाश। पुलिस भी गेट खुलवाने की कोशिश में थक चुकी थी। घर वालों से गेट तुड़वाने के लिए एक बढ़ई को लाने के लिए कहा गया। अमरीश पास से ही किसी बढ़ई को बुलाकर लाए।

तुड़वा डाली दीवार

बढ़ई आया और उसने जब गेट देखा तो उसको तोड़ने से मना कर दिया। गेट पुराना और बड़ा ही काबिज था। जिसकी लकड़ी काफी सख्त थी। इसके बाद पुलिस ने अमरीश कुमार की सहमति से दीवार तुड़वाई। दीवार तोड़कर अंदर प्रवेश किया तो एक युवक कपड़े निकालकर सिर के नीचे तकिया लगाकर मस्ती में सोया हुआ था। पुलिस को गुस्सा आ रहा था और वह अब भी मस्ती में सो रहा था। पुलिस ने इसको दो-तीन चांटे जड़े और उठाया। फिर उसको उठाकर थाने ले गए।

सभी थे दंग

इस युवक को आसपास का कोई व्यक्ति नहीं जानता था। ना ही अमरीश के परिवार वाला कोई सदस्य इस युवक से वाकिफ था। आखिर यह कमरे में घुस कैसे गया और वो भी बिना बताए। खास बात तो ये कि वह अपने घर की तरह तकिया लगाकर सोया हुआ था। जिसको गेट खटखटाने का पता नहीं चला। थाने ले जाए गए इस युवक के बारे में पता चला कि वह बड़े वाला नशेड़ी है।

पुलिस ने छुड़ाया पीछा

उसने अपने हाथ तक ब्लेड से काटे हुए थे। उसको किसी तरह नशे से बाहर लाने की कोशिश की। लेकिन उसकी हालत काफी बिगड़ी हुई थी। एसओ देहलीगेट का कहना है कि अगर इस युवक से कुछ ज्यादा पूछताछ करते तो मर सकता था। उसने खुद का नाम नेगी बताया था। वह कहां का है यह नहीं बता सका। उससे पीछा छुड़ाना ही सही था। उसको थाने से भगा दिया गया।

वर्जन

वह बड़ा नशेड़ी था। हालत काफी खराब थी। अगर ज्यादा पूछताछ होती तो कुछ भी हो सकता था। उससे पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया। उस वक्त भी उसने स्मैक पी रखी थी। - दीपक त्यागी, इंस्पेक्टर देहलीगेट थाना