-ड्रग डिपार्टमेंट ने शास्त्री मार्केट में बोला धावा

-चार मेडिकल स्टोर से लिए 10 दवाओं के नमूने

BAREILLY :

मेडिकल स्टोर संचालकों के अनियमितताएं बरतने को लेकर मंडे को ड्रग डिपार्टमेंट की टीम ने शास्त्री मार्केट में छापा मार दिया, जिससे दवा कारोबारियों में हड़कम्प मच गया। घबराए व्यावसायी शॉप का शटर गिराकर मौके से भाग खड़े हुए। इस दौरान चार दुकानों से अधिकारियों ने दवाओं के दस सैंपल लिये। इसके अलावा एक शॉप ओनर लाखों रुपए की दवा के खरीद-फरोख्त का बिल पेश नहीं कर सका। पिछले दिनो दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने सर्किट हाउस स्थित एक किशोर मेडिसिन की खबर पब्लिश की थी, जो लाइसेंस सस्पेंड होने के बावजूद दवाओं की बिक्री कर रहा था। इसके बाद ड्रग अधिकारी हरकत में आए।

दवाओं की बिक्री पर रोक

ट्यूजडे को सहायक आयुक्त औषधि गुलशन सेतिया, ड्रग इंस्पेक्टर उर्मिला वर्मा और नवनीत कुमार ने शास्त्री मार्केट स्थित चार मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। टीम सबसे पहले भारत ट्रेडर्स पहुंची। टीम ने दवाओं की खरीदारी के बिल चेक किए। दवा विक्रेता साढ़े तीन लाख की दवाओं की खरीदारी के बिल टीम को नहीं दिखा सका। इस पर टीम ने दवाओं की बिक्री पर रोक लगा दी है। साथ ही पांच दवाओं के सैंपल भी लिए। टीम शिवा मेडिको पहुंची। दवाओं की खरीदारी के बिलों की जांच पड़ताल के बाद टीम ने दो दवाओं के नमूने लिये। इसके बाद टीम ने जय मेडिको से दो और कन्हैया लाल-रतन लाल मेडिकल स्टोर से एक दवा का सैंपल लिया। वहीं, ड्रग डिपार्टमेंट की कार्रवाई से दवा विक्रेताओं में खलबली मच गई। दवा विक्रेता दुकानों का शटर गिराकर भाग गए।

वर्जन

मरीजों को उच्च गुणवत्ता की दवाएं मिले। इसलिए विभाग ने छापेमार कार्रवाई को अंजाम दिया। डिपार्टमेंट भविष्य में इस तरह की कार्रवाई करता रहेगा।

गुलशन सेतिया, सहायक आयुक्त औषधि

दवाओं के सैंपल जांच के लिए लैब को भेजे जाएंगे। रिपोर्ट के आधार पर डिपार्टमेंट आगे की कार्रवाई करेगा।

उर्मिला वर्मा, ड्रग इंस्पेक्टर