- नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो व जीआरपी की संयुक्त टीम को रेलवे स्टेशन पर मिली कामयाबी

- मणिपुर से गोरखपुर के रास्ते बाराबंकी पहुंचाई जानी थी खेप

 

GORAKHPUR: एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ) ने रविवार को जीआरपी की मदद से रेलवे स्टेशन पर बड़ी कामयाबी हासिल की है। एनसीबी ने अवध एक्सप्रेस से हेरोइन की खेप लेकर आ रहे कैरियर को प्लेटफॉर्म नंबर तीन से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से 710 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है। जिसकी कीमत करीब 70 लाख रुपए बताई जा रही है। पकड़े गए कैरियर ने एनसीबी व जीआरपी के सामने कई खुलासे भी किए हैं। जिसके आधार पर एनसीबी जल्द ही बड़ी कार्रवाई करने का दावा कर रही है। पूछताछ में पकड़े गए अभियुक्त की पहचान बाराबंकी जिले के जुड़ावन निवासी विजय कुमार सिंह के रूप में हुई।

 

एक्टिव है बड़ा गैंग

पकड़े गए आरोपी ने पूछताछ के दौरान यह खुलासा किया कि वह मादक पर्दार्थो का तस्कर नहीं बल्कि महज कैरियर है। इसके लिए उसे एक खेप पहुंचाने के 50 हजार से लेकर एक लाख रुपए तक मिलते थे। उसने बताया कि इसके पीछे बड़ा गैंग काम कर रहा है। जो नाइजीरिया से लेकर मणिपुर व असम के रास्ते यूपी व बिहार में हेरोइन की खेप खपाता है। आरोपी ने यह भी खुलासा किया कि उसकी तरह दर्जनों कैरियर रोजना हेरोइन सहित अन्य मादक पदार्थो की खेप ट्रेन से पूरे यूपी व बिहार में पहुंचाते हैं। एनसीबी आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

 

मुखबिर से मिली थी सूचना

बता दें, एनसीबी के आसूचना अधिकारी दीपक कौशिक को मुखबीर से सूचना मिली कि रविवार को अवध असम एक्सप्रेस से हेरोइन की खेप आ रही है। इस पर दीपक कौशिक अपने अन्य अधिकारियों जेपी सिंह, योगी मिश्रा आदि के साथ रेलवे स्टेशन पहुंचे और इसकी सूचना जीआरपी को दी। सूचना के आधार पर एनसीबी व जीआरपी की संयुक्त टीम ने रेलवे स्टेशन की घेराबंदी शुरू कर दी। ट्रेन के प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर रुकते ही स्लीपर में सफर कर रहा आरोपी खेप लेकर ट्रेन से उतरा। अभी वह प्लेटफॉर्म पार करता कि टीम ने उसे धर-दबोचा। तलाशी के दौरान उसके पास से 710 ग्राम हेरोइन भी मिली।