-क्राइम ब्रांच ने ढाई किलो अफीम के साथ तीन तस्कर पकड़े, दो झारखंड के रहने वाले

-बिथरी चैनपुर पुलिस ने 5 किलो डोडा के साथ एक तस्कर को किया गिरफ्तार

BAREILLY: बरेली ड्रग तस्करी का सेंटर प्वाइंट बनता जा रहा है। झारखंड और नेपाल से ड्रग की तस्करी बरेली में होती है और फिर यहां से दिल्ली, एनसीआर, उत्तराखंड, पंजाब और हरियाणा में महंगे दामों में ड्रग की सप्लाई की जाती है। फ्राइडे सुबह क्राइम ब्रांच ने सेटेलाइट के पास से तीन ड्रग तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। दो ड्रग तस्कर झारखंड के रहने वाले हैं। क्राइम ब्रांच को तस्करों के पास से ढाई किलो अफीम मिली है, जिसकी इंटरनेशनल मार्केट में कीमत करीब 20 लाख रुपए बताई जा रही है। वहीं बिथरी चैनपुर पुलिस ने 5 किलो डोडा के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया है। बरेली, मेरठ और लखनऊ एसटीएफ भी बड़ी मात्रा में ड्रग तस्करी पकड़ चुकी हैं।

मिथुन है मेन सप्लायर

क्राइम ब्रांच ने 13 जुलाई को आंवला में ड्रग तस्करी का भांडाफोड़ किया था। पुलिस ने इस मामले में रिटायर्ड फौजी महेंद्र पाल गंगवार, तेजपाल उर्फ तेजू, बसंत कुमार और सर्राफ दिलीप अग्रवाल को गिरफ्तार किया था। तस्करों के पास से 83 लाख रुपए कीमत की 8 किलो 300 ग्राम अफीम बरामद हुई थी। झारखंड से ही अफीम की तस्करी हो रही थी। तेज झारखंड से माल सप्लाई करता था। तस्करों से पूछताछ में झारखंड के खूंटी निवासी मिथुन का नाम सामने आया था। क्राइम ब्रांच तभी से गैंग के पीछे लगी हुई थी।

बैग में रखकर लाए थे

क्राइम ब्रांच को सूचना मिली कि मिथुन के साथी बरेली में फिर से अफीम की सप्लाई करने आ रहे हैं। जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने फ्राइडे सुबह सेटेलाइट पर जाल बिछाया। यहां पर तीन युवकों को पकड़ा गया। युवकों ने बैग के अंदर अफीम को छिपाकर रखा था। बैग के ऊपरी हिस्से में अन्य सामान भरा हुआ था। मौके से झारखंड के छवरा निवासी नीतेश कुमार और हजारीबाग निवासी दीपक कुमार डांगी को गिरफ्तार किया। वह करेली सुभाषनगर निवासी सुरेंद्र उर्फ वीरपाल को माल सप्लाई करने आए थे। क्राइम ब्रांच ने तीनों को बारादरी पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई कर रही है। पुलिस पूछताछ में कई अन्य तस्करों के नाम सामने आए हैं।

अकाउंट से रुपए ट्रांसफर

ड्रग तस्करी के धंधे में चौंकाने वाली बात सामने आयी है। तस्करों ने बताया कि वह सिर्फ माल सप्लाई करने आते हैं। माल की रकम अकाउंट के जरिए ट्रांसफर कर दी जाती है। झारखंड से अफीम ट्रेन और बस से बरेली लायी जाती है। उसके बाद यहां से माल को दिल्ली, एनसीआर, उत्तराखंड, पंजाब व अन्य जगहों पर सप्लाई की जाती है। झारखंड से अफीम काफी सस्ते दाम में आती है, जिसकी कीमत अन्य राज्यों में काफी अधिक बढ़ जाती है।

2----------------------

5 किलो डोडा के साथ पकड़ा गया

बिथरी चैनपुर पुलिस ने 5 किलो डोडा के साथ त्रिकुनिया भमोरा निवासी प्रेमपाल को गिरफ्तार किया है। वह उत्तराखंड से डोडा लाया था। वह अपने गांव में फुटकर में डोडा की सप्लाई करता है। वह लूट, वाहन चोरी, मर्डर, सेंधमारी, ड्रग तस्करी समेत कई मामलों में पहले भी जेल जा चुका है। एसएचओ कृष्ण मुरारी दोहरे ने बताया कि उसके साथियों की तलाश की जा रही है।