- पटेलनगर के नयागांव क्षेत्र से गिरफ्तार किए गए आरोपी

- आरोपियों के कब्जे से 38 किलोग्राम डोडा पोस्त हुआ बरामद

>DEHRADUN: हिमाचल से नशे की खेप दून में सप्लाई करने वाले दंपति समेत छह आरोपी थर्सडे को पटेलनगर के नयागांव क्षेत्र में एसटीएफ के हत्थे चढ़े गए। सभी आरोपी हरिद्वार के रहने वाले हैं। उनके कब्जे से स्कार्पियो के अलावा 38 किलोग्राम डोडा पोस्त बरामद हुअा है।

मुखबिर की सूचना पर दबोचा

एसएसपी एसटीएफ रिधिम अग्रवाल के मुताबिक थर्सडे को मुखबिर से सूचना मिली कि हिमाचल प्रदेश से नशे की बड़ी खेप देहरादून लाई जा रही है। सूचना के बाद सीओ कैलाश पंवार के नेतृत्व में टीम ने चेकिंग शुरू कर दी। इसी बीच नया गांव में हिमाचल की ओर से आ रही स्कॉर्पियो को रोका गया तो उसमें बोरों में भरकर रखा 38 किलोग्राम डोडा पोस्त बरामद हुआ। एसटीएफ के मुताबिक आरोपियों की पहचान कासिम पुत्र हाशिम व कासिम की पत्नी मोमिना निवासी मुंडाखेड़ा लक्सर हरिद्वार, मुकर्रम पुत्र सलीम निवासी मुबारकपुर अलीपुर लक्सर हरिद्वार, चांद मोहम्मद पुत्र सज्जाद निवासी शिकारपुर मंगलौर, अब्दुल सलाम पुत्र मुंसफ निवासी चंदनपुर भगवानपुर थाना मंगलौर और सद्दाम पुत्र शरीफ निवासी भारापुर भौरी बहादराबाद के रूप में हुई है।

हिमाचल से उत्तराखंड में करते थे सप्लाई

पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि कासिम व मोमिना हिमाचल के पहाड़ी क्षेत्रों से अवैध रूप से डोडा पोस्त कलेक्ट कर उत्तराखंड लाते थे। उत्तराखंड में वे हरिद्वार में उसकी सप्लाई करते हैं। टीम अब इस कारोबार से जुड़े आरोपियों की तह तक जाने के लिए जांच में जुट गई है। एसटीएफ के मुताबिक इसके लिए टीमें रवाना कर दी गई हैं।