- सुस्त गति से निर्माण कार्य पर कार्यदाई संस्था के खिलाफ रिपोर्ट

- फटकार के बाद भी नहीं हो पा रहा सुधार, परेशान होते मुसाफिर

FATEHPUR: एक अदद व्यवस्थित रोडवेज बस स्टाप पाने के लिए जनता पलक पांवड़े बिछाकर इंतजार कर रही है लेकिन कार्यदाई संस्था के काम में रुचि न लेने से यह काम बेहद सुस्त है। मामले को डीएम ने संज्ञान में लेते हुए कार्यदाई संस्था को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

शहर का रोडवेज बस अड्डा आए दिन तालाब में तब्दील रहता था। यात्रा करने में आ रही दिक्कतों से निजात दिलाने के लिए पहल कामयाब हुई। शासन से धन का आवंटन भी हुआ। लोक निर्माण विभाग को कार्यदाई संस्था बनाया गया। समयबद्ध कराने में कार्यदाई संस्था फिसड्डी साबित हो रही है। ठेकेदार पर अंकुश न होने से यह काम नौ दिन चले अढ़ाई कोस वाली कहावत चरितार्थ कर रही है। डीएम ने मामले को संज्ञान में लेते हुए कार्यदाई संस्था को फटकार लगाई। पत्र लिखकर काम में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही हिदायत दी है कि अगर काम जल्द पूरा न हुआ तो कड़ी कार्यवाही से बच नहीं पाएगा।

उधर एआरएम एसके लाल ने बताया कि काम सुस्त है। तेजी लाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। काम की प्रगति की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी है। साथ ही इसकी सूचना जिलाधिकारी को भेजकर निर्माण कार्य पूरा कराकर समस्याओं से निजात की मांग की है।

जीटी रोड से छूटती बसें

रोडवेज बस स्टाप के हालात बीते कई सालों से अच्छे नहीं हैं। जिसका हाल यह है कि बरसात के दिनों में जब यह परिसर तालाब में तब्दील हो जाता तो गाडि़यों का घुसना मुश्किल हो जाता है। मौजूदा समय में ड्राइवर और कंडक्टर समस्याओं से बचने के लिए जीटी रोड से ही बसों का संचालन करते हैं। गाड़ी वर्कशॉप से आने वाली हो अथवा लंबी दूरी तय करके आने वाली गाडि़यां मुख्य सड़क से फर्राटा भरती हैं। जीटी रोड से फर्राटा भरने से जान जोखिम में डालकर यात्री यात्रा करने को मजबूर हो रहे हैं।

बजट के अभाव में रुका था

मामले पर कार्यदाई संस्था पीडब्ल्यूडी के प्रांतीय खंड के अधिशाषी अभियंता एके बरदरिया का कहना था कि रोडवेज बस स्टेशन का निर्माण कार्य तेजी से कराया जा रहा है। कहा कि बजट की कमी से काम रुका था। बताया कि अब ब्0 लाख रुपए ही मिल पाए हैं। जोस्वीकृत बजट का एक तिहाई है। दावा किया कि अगले दो माह में निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा।