सीएमपी में दक्षता भाषण के दौरान पांच मिनट भी मुश्किल से टिके प्रत्याशी

राजर्षि टंडन महिला महाविद्यालय में पूरा हुआ छात्र परिषद का गठन

ALLAHABAD: फाइनली लॉ एंड ऑर्डर के नाम पर इलाहाबाद डिग्री कॉलेज एडमिनिस्ट्रिेशन को राहत की सांस मिल गयी। प्रत्याशियों के ओके करने पर निर्वाचन अधिकारी ने दक्षण भाषण निरस्त करने का फैसला लिया। उधर, सीएमपी कॉलेज में बुधवार को दक्षणा भाषण के दौरान प्रत्याशियों के लिए पांच मिनट तक माइक पर बोलना मुश्किल हो गया। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के ही संगठक कॉलेज राजर्षि टंडन महिला महाविद्यालय में छात्र परिषद के गठन की प्रक्रिया शुक्रवार को पूरी कर ली गयी। करिश्मा अध्यक्ष और आकांक्षा उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचित घोषित की गयीं।

सीएमपी को गुंडई से मुक्त कराएंगे

सीएमपी डिग्री कॉलेज में वेडनसडे को छात्रसंघ चुनाव लड़ रहे अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों के लिए दक्षता भाषण का आयोजन किया गया। इस दौरान कैम्पस में गुंडई और छात्राओं के साथ होने वाली छेड़छाड़ का मुद्दा हावी रहा। प्रत्याशियों ने कहा कि यदि वे जीते तो छात्राओं की सुरक्षा उनके टॉप प्रियॉरिटी पर होगी। कैम्पस से गुंडागर्दी खत्म करने के लिए भी प्रयास करेंगे।

माइक पकड़ा पर बोल नहीं पाए

सीएमपी में अध्यक्ष पद प्रत्याशियों को पांच मिनट बोलने का अवसर दिया गया। कई प्रत्याशी आठ मिनट तक जाकर भी अपनी बात पूरी नहीं कर सके। दो-तीन ऐसे भी रहे जो माइक पकड़ते ही थर-थर कांपने लगे और कुछ बोल ही नहीं सके। प्रत्याशियों ने लड़कियों के वॉशरूम, लाइब्रेरी से अधिक संख्या में किताबें इश्यू करवाने, साफ-सफाई, वॉटरकूलर की समस्या, क्लासेस की बेहतर व्यवस्था आदि को उठाया। अध्यक्ष पद के सभी 12 प्रत्याशियों को अपनी बात रखने का मौका दिया गया।

फोटो

करिश्मा अध्यक्ष, आकांक्षा बनी उपाध्यक्ष

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के संघटक राजर्षि टण्डन महिला महाविद्यालय में बुधवार को छात्रा परिषद् का गठन एवं पदाधिकारियों का निर्वाचन किया गया। छात्रा परिषद का गठन लिंगदोह समिति की सिफारिशों के आधार पर किया गया। छात्रा परिषद के पदाधिकारियों डॉ। कौमुदी श्रीवास्तव एवं डॉ। नमिता यादव के नेतृत्व में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, मन्त्री एवं संयुक्त मन्त्री पद हेतु निर्वाचन कार्य सम्पन्न किया गया। अध्यक्ष पद हेतु करिश्मा मेहरोत्रा, उपाध्यक्ष पद आकांक्षा चक, मन्त्री पद हेतु अनुपमा मिश्रा, संयुक्त मन्त्री हेतु अंजली एवं सांस्कृतिक मन्त्री पद हेतु शिखा शर्मा का चयन हुआ। प्राचार्या डॉ। रंजना त्रिपाठी ने चयनित पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि सभी पदाधिकारियों को अपने पद की गरिमा रखते हुए छात्राओं की समस्याओं को सुनना एवं उनका निदान करना है। संचालन डॉ। नमिता यादव ने किया। मतों की गणना डॉ। नीलिमा सिंह, डॉ। मीना रानी अग्रवाल, कविता शर्मा एवं मीरा शुक्ला ने की।

लॉ एंड आर्डर के मद्देनजर इस बार दक्षता भाषण को कैंसिल करना पड़ा। लास्ट इयर दक्षता भाषण में टकराव की स्थिति को देखते हुए पुलिस और प्रशासन की ओर से भी इसपर रोक लगाने को कहा गया था। प्रत्याशियों की स्वीकृति से ही यह फैसला लिया गया है।

डॉ। अतुल कुमार सिंह

प्रिंसिपल, इलाहाबाद डिग्री कॉलेज