RANCHI : जलापूर्ति की व्यवस्था को सुदृढ़ करने और आमजनों तक पेयजल पहुंचाने का रास्ता तलाशने में जुटे उपायुक्त राय महिमापत रे ने अब शहर में जलापूर्ति के समय बिजली काटने का निर्णय लिया है। जलापूर्ति के वक्त करीब एक घंटे तक बिजली काटी जाएगी। यह निर्देश उपायुक्त ने समाहरणालय में आयोजित उर्जा विभाग व पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के साथ समीक्षा बैठक में जारी किया है।

अफसरों को निर्देश जारी

डीसी ने कहा है कि रविवार से इसे लागू कर दिया जाएगा। इसे लेकर दिशा-निर्देश पदाधिकारियों को दे दिया गया है। बैठक में बताया गया कि कई इलाकों में जलापूर्ति के दौरान बड़ी संख्या लोग मोटर चलाते हैं, जिस कारण कई लोग पानी से वंचित रह जाते हैं। बैठक में पाया गया कि बिजली विभाग और जलापूर्ति विभाग के बीच समन्वय नहीं है। इस कारण पिछली बैठक में लिए गए निर्णय पर सही तरीके से अमल नहीं किया जा सका।

हर इलाके के लिए जलापूर्ति का समय होगा तय

उपायुक्त ने कहा कि हर इलाके में जलापूर्ति का समय तय कर बिजली विभाग सूची उपलब्ध करा दिया जाए। बिजली विभाग उसी समय बिजली काटे ताकि लोगों को पानी मिल सके। जलापूर्ति विभाग के इंजीनियरों का कहना था कि बिजली नहीं रहने के कारण जलापूर्ति में परेशानी हो रही है। बिजली की लोड शेडिंग और किल्लत के कारण दिक्कत होती है। इससे पानी सप्लाई में तकनीकी परेशानी होती है। जबकि बिजली विभाग के इंजीनियरों का कहना था कि उन्हें इलाकावार जलापूर्ति का शिड्यूल पहले से नहीं दिया जाता है। उपायुक्त ने दोनों विभाग के अधिकारियों को आपस में समन्वय बना कर काम करने का निर्देश दिया।