बसों की सफाई के लिए मेरठ डिपो में शुरु हुआ वाशिंग प्लांट

रोजाना राउंड पर जाने से पहले वाशिंग प्लांट में साफ होगी बस

Meerut। अब आपको रोडवेज बस में सफर के दौरान बस में ना तो गंदगी दिखेगी और ना ही बस की धूल मिट्टी से आपके कपड़े गंदे होंगे। अब तक निगम की बसों तक सीमित साफ सफाई की व्यवस्था रोडवेज ने अब अनुबंधित बसों में लागू कर दी है। अब रोजाना बस राउंड पर जाने से पहले डिपो के वाशिंग प्लांट में साफ होगी, तभी उसका सफर शुरु होगा।

अनुबंधित बसों पर भी नियम

अभी तक मेरठ डिपो में केवल निगम की बसों की वाशिंग प्लांट में धुलाई व सफाई होती थी। ऐसे में भैंसाली डिपो संचालित होने वाली अनुबंधित बसों में गंदगी की शिकायत के चलते यात्रियों को काफी परेशानी हो रही थी। यात्रियों की शिकायतों को देखते हुए रोडवेज ने अनुबंधित बसों की नियमित सफाई के बाद संचालन का आदेश जारी किया है।

आधुनिक वाशिंग प्लांट शुरू

इस व्यवस्था के लिए मेरठ डिपो में निगम और अनुबंधित बसों के लिए दो अलग अलग वाशिंग प्लांट की इस माह शुरुआत की गई थी। दोनो प्लांट से 70 रुपए प्रति बस की धुलाई व सफाई की जाएगी। उसके बाद बस का रुट पर संचालन होगा। यदि कोई बस परिचालक इस नियम को नही मानेगा तो उसका संचालन उस दिन के लिए रदद भी किया जाएगा।

अनुबंधित बसों की समय से सफाई ना होने के कारण गंदगी से यात्रियों को परेशानी होती थी इसलिए डिपो के वाशिंग प्लांट में धुलाई की सुविधा दी गई है।

एसएल शर्मा, स्टेशन अधीक्षक