-पुराना तरीका अपनाने से पब्लिक को हो रही दिक्कत

-फ्राइडे तक 117 ई-चालान हो चुके हैं

बरेली- पब्लिक की सुविधा के लिए बरेली ट्रैफिक पुलिस ने ई-चालान की सुविधा शुरू की है, लेकिन ट्रेनिंग के अभाव के चलते पुलिसकर्मी अभी भी पुराने ढर्रे पर ही चल रहे हैं, जिसकी वजह से चालान छुड़ाने के वक्त पब्लिक को दिक्कत हो रही है। इसके चलते ई-चालान के बारे में थानों के एसआई और जोन के अन्य जिलों की पुलिस को ट्रेनिंग दी जाएगी। सैटरडे को बदायूं के एक अधिकारी ट्रेनिंग लेने एसपी ट्रैफिक ऑफिस पहुंचे। बरेली ट्रैफिक पुलिस फ्राइडे तक 117 लोगों के ई-चालान कर चुकी है।

एप में दिए फार्मेट में ही चालान

ई-चालान के तहत सभी टीआई, टीएसआई और एचसीपी को मोबाइल में एप डाउनलोड कराया गया है। इस एप में दिए गए ऑप्शन के आधार पर चालान करना है। इससे पहले ट्रैफिक पुलिसकर्मी धारा के आधार पर भी चालान करते थे लेकिन कई धाराओं के ऑप्शन एप में नहीं हैं जिसकी वजह से जब कोई वाहन चालक एसपी ट्रैफिक ऑफिस में चालान छुड़ाने पहुंचता है तो ऑप्शन से अलग चालान होने की वजह से उसे छोड़ने में ऑफिस में मौजूद पुलिसकर्मियों को दिक्कत होती है।

इसलिए हो रही दिक्कत

एप में दिए ऑप्शन के अलावा यदि किसी अन्य कारण से चालान किया जाता है तो उसके लिए भी आप्शन है, जिसमें चालान किस लिए किया जा रहा है यह फिल करना होता है, लेकिन जानकारी न होने के चलते पुलिसकर्मी इस कॉलम में धारा दर्ज कर दे रहे हैं, जिससे चालान छुड़ाने में दिक्कत आ रही है।