आगरा। ताज सिटी में 11 बजकर 42 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। छतों पर लटके पंखे, कांच की खिड़कियां ही नहीं, मेज पर रखा सामान भी हिल गया। लोगों ने खुद को हिलते हुए महसूस किया तो खतरे का अहसास हो गया। संकट के संकेत को भांपकर बुरी तरह से घबराए लोग बैंक, स्कूल्स, घर, दफ्तर, दुकानों से निकलकर खुले आसमान के नीचे आ गए। भूकम्प के झटकों के बाद सिटी के बिजनेस हब संजय प्लेस में सड़कों पर लोगों का हुजूम ही हुजूम दिखाई दे रहा था। आरबीएस के बिचपुरी संकाय स्थित भूकंप पूर्वानुमान केंद्र के मुताबिक आगरा में भूंकप की तीव्रता रिक्टर स्केल कर लगभग 5.1 रही।

भूकम्प के झटकों से एसएन मेडिकल कॉलेज की सात मंजिला बिल्डिंग का जर्जरहाल छज्जा जमीन पर आ गिरा। गनीमत रही कि छज्जे के नीचे कोई मौजूद नहीं था। लेकिन नीचे खड़ी कई कारें बुरी तरह से डैमेज हो गई।

घंटों लोग रहे सड़क पर

भूकम्प के झटकों को महसूस करने के बाद सरकारी, प्राइवेट बिल्िडग्स, अपार्टमेंट्स, बैंक्स, सरकारी दफ्तर, घर, मार्केट स्थित दुकानों, शोरूम्स से लोग घबरा कर बाहर निकले तो फिर घंटों सड़कों पर ही रहे। संजय प्लेस में घंटों लोगों को बाहर सड़कों पर ही देखा गया। 11.42 से लेकर करीब 11.45 बजे तक भूकम्प के झटकों को महसूस करने के बाद दोपहर तकरीबन 1.30 से लेकर 2.30 बजे तक एक बार फिर से भूकम्प आने की खबरों ने लोगों को खासा परेशान किया।

नाई की मंडी में मकानों में दरार

नाई की मंडी के कटरा नील में फाजिल पुत्र मुश्ताक के मकान में भूकंप के दौरान ऊपरी मंजिल की दीवारों में दरार पड़ गई। महबूब पुत्र इमामुद्दीन के मकान के पिलर में दरार आ गई। मोहम्मद इस्माइल पुत्र मुंशी के आंगन की छत चटक गई। ओमेक्स मॉल के पास जवाहर नगर निवासी सतेन्द्र शर्मा के घर में दरार आ गई। लुहार गली में छज्जा गिरने से कार क्षतिग्रस्त हो गई।