- भूकंप के झटकों के बाद काम छोड़कर बाहर भागे यूपीटीयू के कर्मचारी व स्टूडेंट्स

- एलयू में भी स्टूडेंट्स और कर्मचारियों के चेहरे पर दिखी दहशत

LUCKNOW: राजधानी एक बार फिर भूकंप के झटकों से दहल गया। भूकंप के झटकों ने कुछ देर के लिए सभी लोगों के चेहरों से हंसी को गायब कर दिया। भूकंप के झटके महसूस करते ही सभी के चेहरों पर इसकी दहशत साफ तौर पर देखी जा सकती थी। देखते ही देखते इंजीनियरिंग कॉलेज में लोगों में भगदड़ मच गई।

भाग पड़े सभी

यूपीटीयू में दोपहर पौने एक बजे के आस-पास सभी अधिकारी व कर्मचारी अपने कामों में व्यस्त थे। वहीं, यूनिवर्सिटी के मेन कैम्पस में रोज की तरह स्टूडेंट्स और पैरेंट्स की भीड़ माइग्रेशन और डिग्री निकलवाने के लिए कैम्पस में मौजूद थी। अचानक आए भूकंप आए भूकंप आने पर सभी कैम्पस के बाहर भाग पड़े।

हिलने लगी कुर्सी

लोगों ने बताया कि यूपीटीयू में दोपहर के समय अचानक कुर्सी व मेज हिलने लगे। कुछ पल के लिए लोग इसे समझ न सके, लेकिन जैसे ही उन्हें यकीन हुआ कि भूकंप के झटके आ रहे हैं। कर्मचारी सारा काम छोड़कर बाहर भागने लगे। देखते ही देखते इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र एवं यूपीटीयू के कर्मचारी परिसर के मैदान में एकत्र हो गए। वीसी प्रो। ओंकार सिंह को भी झटके महसूस हुए तो अपने कमरे से बाहर निकल आए।

एलयू में भी दहशत

लखनऊ यूनिवर्सिटी का नजारा भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। यहां भूकंप के झटके महसूस करते ही स्टूडेंट्स और कर्मचारी भवनों से बाहर भागते दिखे। भूकंप के भय से स्टूडेंट्स और कर्मचारियों के चेहरे पर खौफ का नजारा स्पष्ट रूप से देखा गया। गौरतलब है कि बीते ख्भ् व ख्म् अप्रैल को भी राजधानी में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे।