134 किमी नीचे था केंद्र
नेशनल सेंटर ऑफ सिस्‍मोलॉजी (एनसीएस) के अनुसार, पूर्वी भारत और म्‍यांमार के इलाके देर शाम भूकंप के झटके महसूस किए गए। रेक्‍टर स्‍केल पर इसकी तीव्रता 6.8 मापी गई। भूकंप का केंद्र भारत-म्‍यांमार बॉर्डर था। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार भारत के उत्‍तर पूर्व, पश्चिम बंगाल और बिहार सहित कई इलाकों में झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र 134 किमी नीचे था। अभी तक भूकंप से किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

कोलकाता में रोक दी मेट्रो
भूकंप के झटकों के चलते कोलकाता में कुछ देर के लिए मेट्रो रोक दी गई। भूकंप के झटके महसूस होते ही अफरातफरी मच गई। लोग अपने घरों व दफ्तरों से बाहर निकल आए। हालांकि अभी तक भूकंप से कोई जान माल के नुकसान की खबर नहीं है। झारखंड की राजधानी रांची, जमशेदपुर, धनबाद समेत राज्य के कई जिलों में भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग अपने-अपने घरों से निकलकर सड़क पर पहुंच गए।

नुकसान की खबर नहीं
इस दौरान कहीं से कुछ नुकसान की सूचना नहीं है। रांची में भूकंप की तीव्रता कम होने के कारण कुछ लोग इसे समझ भी नहीं पाए। लोगों को घर से निकलते देख सड़कों पर चल रहीं गाड़ियां भी रुक गईं और लोग बाहर निकलकर काफी देर तक इस विषय पर चर्चा करते रहे।

inextlive from India News Desk

National News inextlive from India News Desk