- नार्थ-ईस्ट इंडिया में भूकम्प के बाद कुछ लोगों ने बनारस में भी किया झटका महसूस होने का दावा

- देर रात तक सोशल नेटवर्क से लेकर मोबाइल और व्हाट्सएप तक होती रही झटकों की चर्चा

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ: देश के नार्थ और ईस्ट स्टेट्स में बुधवार की रात भूकम्प के झटके महसूस होने के बाद बनारस भी सकते में आ गया। कुछ ने जहां हल्के झटके महसूस होने का दावा किया वहीं कुछ यही पूछते रहे कि भाई, तुम्हें झटका लगा था क्या? हालांकि बीएचयू में रात में ये कन्फर्म नहीं कर सका कि पूर्वाचल में झटके असर में आये थे या नहीं। मगर इतना जरूर हुआ कि भूकम्प की खबरों और चर्चाओं ने देर रात तक लोगों को बहस का एक नया टॉपिक दे दिया।

टीवी से फैली हवा

बुधवार की रात जब लोग घरों में थे उस दौरान काफी लोगों ने हल्के झटके महसूस होने की बात कह कर सनसनी फैला दी। थोड़ी ही देर में टीवी पर भी ब्रेकिंग न्यूज चल पड़ा कि देश के उत्तर और पूर्वी राज्यों में भूकम्प के झटके महसूस किये गये हैं। बनारस में ज्यादा लोग ऐसे थे जिन्हें कुछ महसूस नहीं हुआ जबकि टीवी पर न्यूज फ्लैश होने के बाद झटके महसूस करने का दावा करने वालों की संख्या बढ़ गयी।

बन गया हॉट टॉपिक

इस भूकम्प से ज्यादा झटका फेसबुक और व्हाट्सअप पर महसूस किया गया जहां लोगों एक दूसरे के एक्सपीरियंस जानने और अपना एक्सपीरियंस बताने की होड़ सी मच गयी। कुछ चैनल वालों ने तो बनारस का नाम भी चला दिया कि यहां तक झटके महसूस किये गये हैं। इस खबर के बात तो मानो दावेदारों की भीड़ सी हो गयी। हालांकि बीएचयू के जियोफिजिक्स के प्रोफेसर्स ने बताया कि वो गुरुवार को ही इस बारे में कुछ डिटेल बता सकेंगे।