RANCHI : ईस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी यूथ फेस्टिवल अब अगले साल भ् से 9 जनवरी के बीच आयोजित होगा। इससे पहले दिसंबर में यूथ फेस्टिवल आयोजित करने का फैसला हुआ था, पर होटवार स्थित मेगा स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स उपलब्ध नहीं होने की वजह से इसके आयोजन की तारीख आगे बढ़ाने का फैसला रांची यूनिवर्सिटी ने लिया है।

भेजा जा रहा है न्योता

यह दूसरा मौका है जब एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज ने रांची यूनिवर्सिटी को ईस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी यूथ फेस्टिवल की मेजबानी सौंपी है.यूनिवर्सिटी के डीएसडब्ल्यू डॉ सतीश चंद्र गुप्ता ने बताया कि दिसंबर में खेलगांव में स्थित हॉस्टल और अन्य सुविधाओं के इस आयोजन के लिए उपलब्ध नहीं होने के कारण तारीख बढ़ाई गई है। इस बाबत एआईयू ने हमारे रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर लिया है। अगले साल भ् से 9 जनवरी तो होनेवाले ईस्ट जोन यूथ फेस्टिवल के लिए यूनिवर्सिटीज को न्योता भेजा जा रहा है।

ख्0 से अधिक होंगे इवेंट्स

ईस्ट जोन यूथ फेस्टिवल पांच कैटेगरी में आयोजित किया जाएगा। इसमें म्यूजिक,डांस, लिटरली, फाइन आर्ट और ड्रामा शामिल है। इसके तहत ख्0 से ज्यादा इवेंट्स में स्टूडेंट्स अपना टैलेंट दिखाएंगे।

रांची वीमेंस कॉलेज में एमकॉम की पढ़ाई शुरू

रांची वीमेंस कॉलेज में शुक्रवार से एमकॉम की क्लासेज शुरू हो गईं। इससे पहले यहां सभी स्टूडेंट्स का स्वागत किया गया। इस मौके पर कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ मंजू सिन्हा और डिपार्टमेंट के एचओडी डॉ बीएम साहू समेत फैकल्टी मेंबर्स मौजूद थे। इधर, एमकॉम में एडमिशन के लिए तीसरी सूची जारी कर दी गई है।

एबवीपी ने सीएम का फूंका पुतला

हेमंत सरकार को शिक्षा की मांग रास नहीं आ रही है। इसी कारण परिषद के हजारो कार्यकत्ताओं पर पुलिस ने लाठी बरसाई। यदि सरकार शिक्षा के प्रति अपनी सोच को उच्च नहीं राती है तो अािल ारतीय विद्यार्थी परिषद उसे उाड़ फेंकने के लिए तैयार है। ये बातें प्रदेश मंत्री राजेश शाह ने हेमंत सरकार के पुतला दहन के मौके पर कही। इस मौके पर रांची यूनिवर्सिटी के संगठन मंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ला ने कहा कि शिक्षा और छात्र विरोधी हेमंत सरकार का नाश सुनिश्चित है।