कालेज प्रशासन और छात्रों के बीच हुई बैठक में बनी सहमति

23 मार्च को नए हाल का होगा शिलान्यास, लगेंगी प्रतिमाएं

ALLAHABAD: यूइंग क्रिश्चियन कॉलेज में शहीद भगत सिंह की मूर्ति लगाने की मांग को लेकर पिछले तीन दिनों से कालेज प्रशासन और छात्रों के बीच चल रहा गतिरोध मंगलवार को समाप्त हो गया। कालेज परिसर में शहीद भगत सिंह की मूर्ति नहीं लगेगी लेकिन शहीदों की प्रतिमाएं लगाने पर सहमति बन गई है। यह सहमति छात्रों और कालेज प्रशासन के बीच हुई बैठक में लिया गया है।

आज से नियमित चलेंगी क्लासेज

शहीद भगत सिंह की मूर्ति लगाने को लेकर परिसर में 20 मार्च को छात्रों ने जमकर बवाल किया था। उसके बाद कालेज प्रशासन ने 24 मार्च तक कालेज को बंद करने का फैसला किया था। मंगलवार को सहमति बन जाने के बाद 22 मार्च से क्लासेज शुरू करने का निर्णय लिया गया है। जबकि 27 मार्च से कालेज का इंटरनल एग्जाम भी दोबारा शुरू होगा। इस एग्जाम के टाइम टेबल में कोई तब्दीली नहीं की गई है।

छात्रों के खिलाफ कार्रवाई नहीं

परिसर में 16 मार्च से छात्रसंघ अध्यक्ष गोपाल पांडेय की अगुवाई में छात्र आंदोलन कर रहे थे। प्राचार्य डॉ। मैसी ने स्पष्ट किया है कि आंदोलन करने वाले छात्रों के खिलाफ कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं की जाएगी लेकिन 22 मार्च के बाद कोई आंदोलन करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

परिसर में नया हॉल बनाया जाएगा जिसका शिलान्यास 23 मार्च को होगा। उस हाल में शहीदों की प्रतिमाएं लगाई जाएगी और उनके बारे में पुस्तकों व पोस्टरों के जरिए छात्रों को शिक्षित किया जाएगा।

-डॉ। एम। मैसी

प्राचार्य, ईसीसी