अब तो चूरन और हींग भी खरीदें ऑनलाइन
एक अखबार की एक रि‍पोर्ट की माने तो फ्लि‍पकार्ट के सीईओ बि‍न्‍नी बंसल ने कहा कि‍ हमारा फोकस मोबाइल, लाइफस्टाइल प्रोडक्ट्स और बड़े अप्लायंसेज पर था और हमारा मानना है कि इस समय कस्टमर्स यही खरीदना चाहते हैं। नहीं तो मार्केट में आप चूरन, चटनी, गाय के गोबर के कंडे, हींग, बेसन और बॉर्नविटा को भी बेच सकते हैं। इस साल ई-कॉमर्स में वि‍देशी नि‍वेश पर नए दि‍शा-नि‍र्देश के आने के बाद कंपनियों को डिस्काउंटिंग में कटौती करनी पड़ी है। जिससे ऑनलाइन रिटेलर्स की सेल्स ग्रोथ घटने लगी है।
अमेजन का दावा लोग ऑनलाइन खरीद रहे हैं हींग चूरन
ईकामर्स कंपनियों मे जुबानी जंग
जवाब में अमेजन इंडि‍या के प्रमुख अमि‍त अग्रवाल ने कहा कि लोग चूरन और हींग खरीद रहे हैं इसलिए हम बेच रहे हैं। अमि‍त अग्रवाल ने बताया कि भारत में ई-कॉमर्स इंडस्‍ट्री अपने सबसे बेहतरीन दौर मे है। यहां डेली यूज वाली चीजों की ऑनलाइन शॉपिंग करना लोगों की आदत मे शुमार हो गया है। उन्‍होंने बताया कि सेल पीरि‍यड के दौरान हर तीन शिपमेंट में से एक प्राइम मेंबर्स के लिए थी। वि‍कसीत देशों के वि‍परीत भारत में ऑनलाइन रिटेल में बढ़ोतरी का प्रमुख कारण सर्वि‍स नहीं बल्कि डिस्काउंट और फ्री डि‍लि‍वरी है।
अमेजन का दावा लोग ऑनलाइन खरीद रहे हैं हींग चूरन
भईया जी हमने बेच ज्‍यादा सामान
फ्लि‍पकार्ट ने दावा कि‍या है कि‍ उसने अमेजन से ज्‍यादा प्रोडक्‍ट्स बेचे हैं। फ्लि‍पकार्ट ने फेस्‍टि‍व सेल के दौरान 1.55 करोड़ यूनि‍ट सामान बेचा है। वहीं अमेजन ने 1.5 यूनि‍ट सामान बेचा है। फ्लि‍पकार्ट की सेल उसकी लीडरशि‍प के लि‍ए काफी अहम मानी जा रही थी क्‍योंकि‍ उसे लगातार अमेजन से टक्‍कर मि‍ल रही है। फ्लिपकार्ट ने कहा कि हमने ग्रॉसरी या प्राइम मेंबरशिप्स ऑफर किए बिना ही यह आंकड़ा हासिल किया है।

Business News inextlive from Business News Desk

Business News inextlive from Business News Desk